GMCH STORIES

शाहपुरा में भाई चारे की राजनीति से विकास जारी रखा जायेगा- मेघवाल

( Read 5366 Times)

24 Jul 21
Share |
Print This Page
शाहपुरा में भाई चारे की राजनीति से विकास जारी रखा जायेगा- मेघवाल

शाहपुरा - (मूलचन्द पेसवानी) भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा के जिला तैराकी संघ द्वारा नगर पालिका के तरणताल पर नवनिर्मित स्विमिंग पूल स्टेडियम का लोकार्पण आज पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व शाहपुरा विधायक केलाष मेघवाल ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेष के कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया, कांग्रेस जिला अध्यक्ष रामपाल शर्मा, राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष अनिल व्यास, नगर पालिका के अध्यक्ष रघुनंदन सोनी सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। कार्यक्रम में राजस्थान तैराकी संघ की ऑफिसियल वेबसाइट को भी लांच किया गया।
क्रीब एक करोड़ रू की लागत के स्टेडियम का लोकार्पण करने के बाद आयोजित समारोह में संबोधित करते हुएए विधायक कैलाष मेघवाल ने कहा कि शाहपुरा का सर्वागिंण विकास करने का उनका सपना है। इसके लिए उन्होंने यहां भाई चारे की राजनीति शुरू की है। इसी से यहां का विकास हो रहा है आगे भी होगा। उन्होंने स्टेडियम में छाया की व्यवस्था करने के लिए विधायक कोष से दस लाख रू तथा नगर पालिका फंड से दस लाख रू देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यहां बाईपास का कार्य होने वाला है। गर्ल्स हायर सैंकडरी की दषा सुधारने के लिए वो प्रोजेक्ट शुरू करने वाले है। उन्होंने शाहपुरा में खेल प्रतिभाओं को तराषने के लिए मल्टीपरपज स्टेडियम निर्माण की आवष्यकता बताते हुए कहा कि कृषि मंत्री प्रदेष के खेल मंत्री अषोक चांदना के भी यहां प्रतिनिधि बनकर आये है, इस बात को पहुंचाये। सरकार से इसकी स्वीकृति करायेगें।
उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अभी उनका स्वास्थ्य ठीक है। आने वाले समय में इसमें सुधार करेगें। भाई चारे की राजनीति को बढाने के लिए अगला विधानसभा का चुनाव लड़कर वो प्रदेष की राजनीति में ही सक्रिय रहना चाहते है।
कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया ने कहा कि शाहपुरा में खेल गतिविधियों को संचालित करने की अपार संभावनाएं है। यहां का स्विमिंग पूल अब उत्कृष्ट श्रेणी का बन गया है। अब यहां पर राष्ट्रीय प्रतियोगिताआंे का आयोजन हो सकेगा। उन्होंने खेल मंत्री से मिलकर यहां के विकास की ओर योजना तैयार कराने का आष्वासन दिया। उन्होंने शाहपुरा क्षेत्र के फुलियाकलां उपखंड मुख्यालय पर कृषि महाविद्यालय खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि अगले बजट में इसका प्रावधान कराया जायेगा।
राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष अनिल व्यास ने स्वागत करते हुए शाहपुरा में पिछले पचास सालों स ेचल रही तैराकी के बारे में जानकारी देते हुएए यहां पर अब स्विमिंग एकेडमी खोलने की मांग राज्य सरकार से करते हुए कहा कि खेल मंत्री, कृषि मंत्री व विधायक के प्रयासों से इसी साल यह हो सकेगा। नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनीे ने आभार ज्ञापित करते हुए शाहपुरा के ममहाविद्यालय के अलावा गर्ल्स व बॉयज हायर सैंकडरी स्कूल के खेल मैदानों के विकास के लिए बजट दिलाने की मांग रखी। उन्होंने तरणताल के विकास के लिए पालिका से हर संभव सहयोग का आष्वासन दिया।
जिला तैराकी संघ के सचिव नरेष बूलिया ने संघ का प्रतिवेदन प्रस्तुत कर तरणताल के विकास में सहयोग करने वालों के प्रति आभार ज्ञापित किया तथा यहां से निकले तैराकों के रिकार्ड की जानकारी भी दी। कार्यक्रम का संचालन कवि व गीतकार डा. कैलाष मंडेला ने किया।
प्रांरभ में अतिथियों ने फीता काट कर व अनावरण पट्टिका का लोकार्पण किया। तैराकी संघ की ओर से मार्ल्यापण करके, साफा बंधवा कर व स्मृति चिन्ह भेंट कर अतिथियों का स्वागत किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like