BREAKING NEWS

अजमल घर आनंद भयो, जय हो रामापीर की

( Read 1907 Times)

30 Nov 19
Share |
Print This Page

op mehta

अजमल घर आनंद भयो, जय हो रामापीर की

बाडमेर। बाबा श्री रामदेव जी अवतार धाम मंदिर विकास समिति रामदेरिया, काशमीर के तत्वावधान में रामदेरिया में चल रहे लोक देवता बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत चल रही श्री रामदेव जी लीलामत कथा में युवाचार्य संत अभयदास महाराज ने बाबा के जन्मोत्सव का प्रसंग सुनाया, तो उपस्थित श्रद्धालुगण झूमने लग गए।

संत अभयदास जी महाराज ने बताया कि बाबा ने एकेश्वरवाद को बढ़ावा दिया यही कारण है कि बाबा को निकलण नेजा धारी कहा जाता है तथा महाराज ने बताया कि हरि भक्तों ने दिव्य कथा का रसपान किया |  अजमल जी ने द्वारिका में द्वारिकाधीश भगवान के समक्ष हठ भक्ति दिखाई जिसमें श्री भगवान को प्रसाद रूपी लड्डू की मार दी |  भगवान आखिर धोरा धरती पर आने को राजी हो गए |  भादवा सुदी बीज को बाबा छोटे बालक के रूप में अवतरित हुए |  पूज्य महाराज ने देश भर में भगवान के प्रकट उत्सव की बधाई में गाते हुवे कहा कि अजमल घर आनंद भयो जय हो रामापीर की |  प्रतिष्ठा के दूसरे दिन भव्य जल यात्रा निकाली गई तथा दूसरे दिन भोजन के लाभार्थी परिवार श्री बालाराम पुत्र श्री टीकूराम जी सऊ का बहुमान किया गया|  शिव महापुराण कथा मे संत श्री कृपाराम जी महाराज ने बताया कि जैसा आपका संग होगा वैसा आपका रंग होगा अच्छे रंग से जीवन अच्छा बनता है कुसंग से जीवन बिगड़ता है हो सके तो सत्संग सुनो नहीं सत्संग मिलती हो तो सो जाओ शरीर को आराम मिलेगा और कुसंग से एक जन्म नहीं कई जन्म बिगड़ जाएंगे किसी की निंदा करना तो पाप है निंदा सुनना तो दूसरों के घर का कचरा अपने घर मे डालना ही तो होता है कोई किसी की निंदा करता हो तो कह दो कि भाई मुझे उससे क्या मतलब मुझे तो मेरा जीवन सुधारना है बिन्दूक ने जीवन भर बहुत पाप किये और मर के भूत प्रेम बन गया उधर चन्चूला भी देह व्यापार करते हुए वृद्ध हो गई एक दिन वह शिव मंदिर में गई तो शिवदेव के दर्शन हुए तो थोड़ी आत्मा को शांति मिली वही एक पंडाल मे आवाज सुनाई दी देखा तो महाराज सत्संग सुना रहे थे सब लोग सुन रहे थे तब महात्मा ने बताया कि अशुभ कर्म करने वालों को नरक मिलता है तब उसने सोचा कि जो महाराज ने बताया वो सभी अशुभ कर्म मेने अनजाने मे किए मेरी मुक्ति कैसे होगी तब महात्मा ने कहा चन्चूला पशचाता से पापों कि निर्वती होती हैं तो वह वहीं से भगवान की भक्ति में लग गई  |

शनिवार को होंगे कई कार्यक्रमः ३० नवंबर को देव पूजन, अग्नि स्थापना, प्रतिष्ठा महायज्ञ, आरंभ अधिवास प्रारंभ होगा। १ दिसंबर को देव पूजन यज्ञ कर्म अधिवास स्नपन, शिखर अधिवास-अष्टहोम आदि कर्म होंगे। वहीं २८ नवंबर से ६ दिसंबर तक कथाएं व रात्रि के समय भजन संध्या का आयोजन होगा।

हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षाः बाबा रामदेवजी की मूर्ति स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा के  लाभार्थियों में प्रथम राउण्ड में जालमसिंह पुत्र आशुसिंह पडहार, द्वितीय राउण्ड में विरधाराम पुत्र करनाराम गोदारा परिवार, ततीय राउण्ड में बन्नाराम पुत्र आदाराम सारण परिवार, चतुर्थ राउण्ड में मुकेश चौधरी पुत्र मणीलाल निम्बडीया, पंचम राउण्ड में भंवराराम पुत्र वभुताराम मुंढ परिवार सनावडा होंगे। ड्रोन से पुष्प वर्षा के लाभार्थी रामदेवजी भक्त मंडल जसोल-बालोतरा होंगे। शोभायात्रा में हाथी लाने के लाभार्थी मां कपा नेटवर्क के जगदीशचन्द्र आदि रहेंगे। बैण्डबाजा व ढोल के लाभार्थी किशनलाल मीना देवी भाडखा हाल सूरत होंगे।

श्रद्धालुओं के लिए भोजन प्रसादी की व्यवस्थाः- भोजन प्रसादी के लिए २८ नवंबर से ६ दिसंबर तक मंदिर प्रांगण में व्यवस्था रखी गई है। इसके लिए विभिन्न भामाशाहों ने बोलियां बोलकर अलग-अलग दिन में भोजन प्रसादी की व्यवस्था रखी है। 

कथाओं का प्रसारण लाइव चैनलों से होगाः बाबा रामदेवजी जन्म स्थली पर २८ नवंबर से ५ दिसंबर तक महाशिवपुराण कथा व बाबा श्री रामदेव जी लीलामत कथा का लाइव प्रसारण होगा। महाशिवपुराण कथा संत कपाराम जी के श्रीमुख से प्रतिदिन दोपहर १२ से ४ बजे तक होगी, वहीं बाबा श्री रामदेव जी लीलामत कथा संत अभयदास जी महाराज के श्रीमुख से रात्रि ७ से १० बजे तक होगी।

भजन संध्याएं भी होगीः बाबा की जन्म स्थली पर मारवाड के सुप्रसिद्ध कलाकार भजन संध्याओं में अपनी प्रस्तुति देंगे। नरेन्द्र रामावत म्यूजिकल ग्रुप, पाली द्वारा प्रस्तुतियां दी जाएगी। १ दिसंबर की रात्रि को स्वरलेहरी जोगभारती व गीता गोस्वामी एण्ड पार्टी जालोर, मनोज रिया एण्ड पार्टी, २ दिसंबर को सुप्रसिद्ध भजन गायक श्याम पालीवाल, बालोतरा, नूतन गहलोत रवि बंजारा एण्ड पार्टी, ३ दिसंबर को भजन गायक सम्राट प्रकाश माली, बालोतरा व सोनू सिसोदिया उदयपुर सिटी एण्ड पार्टी, ४ दिसंबर को विश्व विख्यात गायक गजेन्द्र अजमेरा व हेमलता सिओल एण्ड पार्टी व हेमसिंह, धर्मेन्द्रसिंह, ५ दिसंबर को जीतू माली, पोकरण, राम श्याम बरैली व आनन्दिया-चन्दि्रमा एण्ड पार्टी कोलकता द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News , Chintan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like