logo

योगासन व प्रणायाम से अनेक बीमारियो से मिलती है मुक्ति

( Read 1233 Times)

13 Jun, 18 16:58
Share |
Print This Page
योगासन व प्रणायाम से अनेक बीमारियो से मिलती है मुक्ति बाडमेरb | भारत में आंकडो के अनुसार हर पांच मिनिट में दो मौत सिर्फ किडनी की बीमारी होने से हो रही है । वही डायबिटिज एंवम हाइपरेंटशन की संख्या तो दिन-दूनी रात चौगुनी बढती जा रही है । देष डायबिटिज रोग की राजधानी बन रही है । इनसे बचने के लिये हम सभी को योग विषेशज्ञ के माध्यम से नियमित योग सीखने एंवम करने की जरूरत बतायी ।
ये बात भारत सरकार के फील्ड आउटरीचब् ब्यूरो,.नेहरू युवा केन्द्र एंवम जिला प्रषासन के संयुक्त तत्वाधान में युवा जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदान नकाते के निर्देषन में चलाये जा रहे े अन्तराश्ट्ीय योग दिवस के पूर्व प्रचार के तहत मुरटाला गाला में ग्रामीणो से चर्चा के दोरान फील्ड आउटरीच ब्यूरो के अधिकारी नरेन्द्र कुमार ने व्यक्त किये ।
उन्होने ग्रामीणो से े अपील करते हुये कहा कि इक्सीस जून २०१८ को आपकी ग्राम पंचायत स्तर के कार्यक्रम के तहत आयोजित होने वाले कार्यक्रमो में भाग लेकर उसका लाभ उठाये केजो व्यक्ति बाडमेर में रहते है वो आदर्ष स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय योग दिवस में अपने परिवार के साथ प्रात ःछः बजे आकर योग का लाभ उठावें ।
उन्होने बताया कि योग का महत्व अब ना केवल भारत में बल्कि विष्व के सैकडो देशो को मालूम हो गया ह । इसी के चलते ना केवल योग दिवस बल्कि हमेषा योग सीखने एंवम करने वालो की सख्या बढती जा रही है ।
सामाजिक कार्यकर्ता फगलूराम ने बताया कि योग दिवस पर ही योग ना करके हम सभी को वर्श प्र्यन्त रोजाना योग एंवम प्रणायम करके स्वस्थ रहने का संकल्प लेवे । कार्यकम सफल बनाने में कन्हैयालाल राठोड का सराहनीय सहयोग रहा ।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like