सुनील दुग्गल, को वेदांता का अंतरिम सीईओ, नियुक्त किया

( Read 6598 Times)

28 Mar 20
Share |
Print This Page
सुनील दुग्गल, को वेदांता का अंतरिम सीईओ, नियुक्त किया

वेदांता लिमिटेड ने हिन्दुस्तान जिंक के सीईओ, सुनील दुग्गल, को वेदांता लिमिटेड के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है। श्रीनिवासन वेंकटकृष्णन व्यक्तिगत कारणों से ५ अप्रैल २०२० से कंपनी के सीईओ और निदेशक के रूप में पद छोडेंगे।

कंपनी के चेयरमैन, नवीन अग्रवाल ने कहा ’ हम वेंकट को कंपनी में दिये गये उनके योगदान के लिए उनकी प्रषंसा करते हुए उन्हें धन्यवाद देते हैं। कंपनी को चलाने के लिए अपने अथक प्रयास के अलावा, वें कंपनी की सस्टेनेबिलिटी का नेतृत्व करने में सबसे अग्रणी रहे हैं। उन्होंने कंपनी में मानदंड स्थापित किये है। हम उन्हें बहुत शुभकामनाएँ देते हैं। ”

उन्होंने कहा कि हम अंतरिम मुख्य कार्यकारी सुनील दुग्गल का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं, जो परिपक्व और प्रमुख नेतृत्व मे ंहमेषा से सफल साबित रहे है और कंपनी को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तत्पर हैं। ”

बोर्ड ने भी अनिल अग्रवाल को वेदांता लिमिटेड के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में स्वागत और नियुक्त किया। नवीन अग्रवाल बोर्ड के कार्यकारी उपाध्यक्ष होंगे। कंपनी को एक प्रबंधन समिति द्वारा संचालित किया जाएगा, जिसमें सीईओ, सीएफओ, सीएचआरओ और सीसीओ शामिल हैं जो अध्यक्ष के मार्गदर्शन में सामूहिक रूप से सभी महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे।

सुनील दुग्गल हिन्दुस्तान जिंक के सीईओ और निदेशक के रूप में अपनी वर्तमान भूमिका के साथ-साथ अंतरिम सीईओ, वेदांता लिमिटेड के रूप में अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे। सुनील ३६ वर्शो के समृद्ध और विविध नेतृत्व का अनुभव रखते हैं एवं पिछले १० वर्षों से वेदांता समूह से जुडे हुए हैं। उन्होंने पूर्व में अंबुजा सीमेंट के साथ काम किया है। सुनील कई उद्योग और पक्षपोशण मंचों के सक्रिय सदस्य है।

अपनी इस नियुक्ति पर सुनील दुग्गल ने कहा, “मैं इस नियुक्ति के लिए कंपनी का कृतज्ञ हूं। मुझे विश्वास है कि वेदांता अपने विकास की गति के माध्यम से हमारे देश की आर्थिक प्रगति में आगे भी योगदान करती रहगी। मैं इसे और अधिक मजबूत करने के लिए कटिबद्ध रहुंगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like