BREAKING NEWS

पहले पकड़े गए, फिर पड़ा छापा तो जलती मिली लाइट

( Read 6182 Times)

25 Feb 20
Share |
Print This Page
पहले पकड़े गए, फिर पड़ा छापा तो जलती मिली लाइट

अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम ने एक बार फिर बड़ी कार्यवाही की है। इस बार डिस्कॉम ने उन उपभोक्ताओं को निशाना बनाया जो पहले भी बिजली चोरी में पकड़े गए और जिनका कनेक्शन कटा हुआ था। डिस्कॉम ने 3142 कनेक्शन विच्छेद उपभोक्ताओं पर छापा मारा, इनमें से 916 उपभोक्ता दोबारा बिजली चोरी में लिप्त पाए गए। इनसे 83.31 लाख रुपयों की वसूली की गई व 49 उपभोक्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई हैं।
अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी के निर्देश पर डिस्कॉम के 500 से ज्यादा इंजीनियर्स ने 11 जिलों में 3142 स्थानों पर छापा मारा। ये सभी वही उपभोक्ता थे , जिनके कनेक्शन पूर्व में बिजली चोरी कर जुर्माना एवं बिल जमा नही कराने के कारण काटे गए थे। इन पर 5.85 करोड़ रुपए बकाया चल रहे थे।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि छापामारी में इंजीनियर्स ने 3142 में से 916 स्थानों पर दोबारा बिजली चोरी पकड़ी इन सभी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि इनमें 472 उपभोक्ताओं से 83.31 लाख रूपए की रिकवरी की गई है। डिस्कॉम ने 573 उपभोक्ताओं के कनेक्शन पुनः काट दिए है, इन पर 1 करोड़ 39 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया है। इनसे रिकवरी की कार्यवाही की जा रही है।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि गंभीर रूप से दोषी पाए गए 49 उपभोक्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। इनमे अजमेर सिटी सर्किल के 4 , भीलवाड़ा सर्किल के 5, नागौर के 3, झुंझुनू के 5, सीकर के 7, उदयपुर के 14, राजसमंद के 2, डूंगरपुर के 5, चित्तौड़गढ़ के 5 उपभोक्ता शामिल है।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like