GMCH STORIES

प्रबंध निदेशक श्री भाटी सहित समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी करेंगे वृक्षारोपण  

( Read 24733 Times)

31 Aug 19
Share |
Print This Page
प्रबंध निदेशक श्री भाटी सहित समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी करेंगे वृक्षारोपण  

अजमेर ।  राजस्थान सरकार की पर्यावरण संवर्धन एवं संरक्षण में जनसहभागिता को बढ़ावा देने की संकल्पना को मूर्तरूप देने के मद्देनजर अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी ने मुख्यालय सहित डिस्काॅम क्षेत्रा के समस्त जिलों में वृक्षारोपण करने का निर्णय लिया है।
प्रबंध निदेशक ने पर्यावरण एवं संवर्धन एवं संरक्षण को प्रोत्साहित करने हेतु अजमेर डिस्काॅम के मुख्यालय सहित क्षेत्राधीन सभी जिला कार्यालयों में शनिवार 31 अगस्त को प्रातः 11 बजे वृक्षारोपण करने हेतु अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि निगम के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा विभिन्न स्थानों पर अनुमानित 25000 पौधे/वृक्ष लगाए जाने का निगम का लक्ष्य है। निगम के क्षेत्राधिकार के समस्त कार्यालयों द्वारा अपने क्षेत्रा में शनिवार को सघन वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक अधिकारी एवं कर्मचारी द्वारा कम से कम दो अच्छी श्रेणी के पौधे जैसे नीम, पीपल, गुलमोहर, अशोक व अन्य छायादार/फलदार पौधे अपने कार्यालय/निकटतम सब स्टेशन/जीएसएस/घर अथवा आसपास के क्षेत्रा में लगाए जाए। साथ ही उनकी पूर्ण सुरक्षा एवं संरक्षण की व्यवस्था भी की जाए, जिससे पौधे दीर्घकाल तक विकसित रहे एवं पर्यावरण को स्वच्छ रखा जा सके। 
डिस्काॅम मुख्यालय पर सामूहिक वृक्षारोपण आजः-
प्रबंध निदेशक ने पर्यावरण को शुद्ध बनाए रखने हेतु डिस्काॅम मुख्यालय के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया। इसी क्रम में माकड़वाली रोड़ स्थित डिस्काॅम मुख्यालय पर भी शनिवार पूर्वाह्न 11 बजे से सामूहिक वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसकी अध्यक्षता प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी करेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like