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मारुति सुज़ुकी ने अपने सर्विस नेटवर्क को 5,500 टचपॉइंट्स तक बढ़ाया

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31 Jul 25
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मारुति सुज़ुकी ने अपने सर्विस नेटवर्क को 5,500 टचपॉइंट्स तक बढ़ाया

 

Udaipur . परेशानियों से मुक्त और आरामदायक कार ओनरशिप का अनुभव देने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूती देते हुए, मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड (मारुति सुजुकी) ने अपने डीलर पार्टनर्स के समर्थन से भारत में अपने 5,500वें सर्विस टचपॉइंट के उद्घाटन की घोषणा की है। उदयपुर, राजस्थान में स्थित इस फैसिलिटी का उद्घाटन कंपनी के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, सर्विस राम सुरेश अकेला और यासुहिरो कवाई ने किया। उदयपुर में इस नई वर्कशॉप के साथ, मारुति सुज़ुकी के सर्विस नेटवर्क में सर्विस बेज (Service bays) की संख्या लगभग 40,000 हो गई है। इस विशाल नेटवर्क में एक वर्ष में 3 करोड़ ग्राहकों के वाहनों की सर्विसिंग करने की क्षमता है। वित्त वर्ष 2024-25 में, मारुति सुज़ुकी ने 2.7 करोड़ से ज़्यादा वाहनों की सर्विसिंग की, जो किसी एक वित्त वर्ष में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। नए सर्विस टचपॉइंट को ग्राहकों को समर्पित करते हुए, मारुति सुज़ुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ, हिसाशी ताकेउचि ने कहा, "नई कार खरीदते समय ज़्यादातर ग्राहक जिस मुख्य बात पर ध्यान देते हैं, वह सर्विस वर्कशॉप का पास में होना और सहूलियत है, जो उचित दाम पर वास्तविक और भरोसेमंद सर्विस दे और उन्हें पूर्ण मानसिक शांति मिल सके। इस जरूरत को पूरा करने के लिए, हम अपने डीलर पार्टनर्स की मदद से 2,764 शहरों में 5,500 सर्विस टच पॉइंट स्थापित कर पाए हैं।” उन्होंने कहा, "वित्त वर्ष 2024-25 में, हमने 460 नए सर्विस टचपॉइंट जोड़े, यानि हर रोज एक से अधिक टचपॉइंट जोड़े गए। हमारी इन कोशिशों को जारी रखने की योजना है और इस वित्त वर्ष में 500 नए सर्विस टचपॉइंट जोड़ने का लक्ष्य है, जिनमें से 91 हम पहले ही स्थापित कर चुके हैं।"


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