GMCH STORIES

नंगे पैर चलना शरीर के लिए फायदेमंदः डॉ केएम अन्नामल्लाई

( Read 16282 Times)

21 Oct 16
Share |
Print This Page
नंगे पैर चलना शरीर के लिए फायदेमंदः डॉ केएम अन्नामल्लाई गीतांजली कॉलेज ऑफ फिजियोथेरेपी एवं एलाइंस सोल्यूशनस के संयुक्त तत्वाधान में क्लिीनिकल काइनेसियोलोजी ’शोल्डर एण्ड फूट रीहेब’ कार्यशाला का समापन समारोह गीतांजली सभागार में हुआ ।
कार्यक्रम संयोजक एवं गीतांजली कॉलेज ऑफ फिजियोथेरेपी के डीन डॉ पल्लव भटनागर ने बताया कि एचपीसी-यूके आईएससीपी आयरलैंड के सदस्य डॉ के. एम. अन्नामल्लाई ने गीतांजली कॉलेज ऑफ फिजियोथेरेपी के विद्यार्थियों को कंधे एवं पैर की बिमारियों के बारे में प्रशक्षित किया । उन्होंने यह भी बताया कि पैर का दर्द कंधे तक और कंधे का दर्द पैर तक आ सकता है । नंगे पैर चलने से शरीर का आकार ठीक रहता है और शरीर के लिए फायदेमंद भी होता है। इस कार्यशाला में 80 से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया । साथ ही कई फिजियोथेरेपिस्ट भी इस कार्यशाला में सम्मलित हुए । कार्यशाला का उद्दे८य विद्यार्थियों को कंधे एवं पैर की बिमारियों एवं निदान के बारे में अवगत कराना था ।
इस कार्यशाला का उदघाटन समारोह सरस्वती वंदना एवं दीप प्रजवल्लन मुख्य अतिथि डॉ केएम अन्नामल्लाई, डीन गीतांजली कॉलेज ऑफ फिजियोथेरेपी डॉ पल्लव भटनागर एवं रेजिस्टार भुपेंद्र मंडलिया द्वारा किया गया । कार्यशाला का संचालन फाईनल वर्षकी छात्र दशर्ना मिश्रा एवं अतिथियों को धन्यवाद डॉ पल्लव भटनागर ने ज्ञापित किया ।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like