GMCH STORIES

मोदी सरकार पेट्रोल व डीजल की रिकॉर्ड दरों के लिए याद रखी जायेगी - गहलोत

( Read 26069 Times)

21 May 18
Share |
Print This Page
मोदी सरकार पेट्रोल व डीजल की रिकॉर्ड दरों के लिए याद रखी जायेगी - गहलोत जयपुर, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव श्री अशोक गहलोत ने दिन-प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की दरों में की जा रही वृद्धि की कड़े शब्दों में आलोचना की है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार महंगे पेट्रोल व डीजल के लिए हमेशा याद रखी जायेगी।
श्री गहलोत ने एक बयान में कहा कि पेट्रोल व डीजल की कीमतें बढ़ने से स्वाभाविक रूप में महंगाई बढ़ती है और आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ने का सीधा असर आम नागरिक झेलने को मजबूर हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी उस दौर में पेट्रोल व डीजल की दरों को लेकर यूपीए सरकार को कोसते नहीं थकते थे जब अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के भाव आसमान को छू रहे थे। आज जब क्रूड ऑयल की दरें अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अपेक्षाकृत काफी कम है, इसके बावजूद देश में पेट्रोल-डीजल की दरों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं।
श्री गहलोत ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय दाम बढ़ने पर महंगाई कम करने के लिए प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर वैट की दर में कमी तथा रसोई गैस पर सब्सिडी देकर आम जन को राहत प्रदान की थी।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार पहले ही पेट्रोल व डीजल पर एक्साईज ड्यूटी कम नहीं करने का फैसला कर चुकी है और दूसरी ओर भाजपा शासित राजस्थान सहित अन्य राज्य सरकारों ने भी आमजन को राहत प्रदान करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। देश ही नहीं प्रदेश की जनता भी महंगाई कम करने का वादा कर सत्ता में आई केन्द्र व राजस्थान सरकार के इन वादों को भी अब जुमलों के रूप में देख रही है और समय आने पर इसका जवाब देगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like