GMCH STORIES

नई पीढ़ी-नई सोच संस्था ने मनाया गणतंत्र दिवस

( Read 19016 Times)

27 Jan 16
Share |
Print This Page
नई पीढ़ी-नई सोच संस्था ने मनाया गणतंत्र दिवस
नई दिल्ली। नई पीढ़ी-नई सोच संस्था की ओर से 67वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। इसकी अध्यक्षता संस्था के सरपरस्त अब्दुल खालिक ने की और इनके साथ ही संस्था के संस्थापक व अध्यक्ष साबिर हुसैन भी मौजूद थे। इस समारोह में मुख्य अतिथि अनिल कुमार वाजपेयी (विधायक गांधीनगर), तुलसी (निगम पार्षद धर्मपुरा वार्ड 233) व राजेश शर्मा (समाजसेवी) थे। इसी के साथ अन्य मेहमान भी मौजूद थे जिसमें मेहरूद्दीन उस्मानी (हिन्दू-मुस्लिम एकता सेवा समिति), सलीम भाई मछली वाले, अनीस भाई लकड़ी वाले, अनीस भाई आटो वाले, नवाब भाई बेल्ट वाले, हनीफ प्रधान, हाजी अनीस, हाजी जाबिर, जुबैर आजम, डॉ. आर. अंसारी, अंसार भाई साउंड वाले आदि थे। संस्था के सरपरस्त अब्दुल खालिक, राजेश शर्मा व अध्यक्ष साबिर हुसैन ने राष्ट्रध्वज फहराया। इस कार्यक्रम में समाजसेवी राजेश शर्मा की ओर से गरीब बच्चों को कापी, पेंसिल आदि बांटी गई।
कार्यक्रम की शुरुआत मो. जसीमुद्दीन ने कुरान की तिलावत के साथ की, अरशद, जमाल व शबनम ने कौमी तराना गया। यासीन और उसके साथी ने लोगों को शराब के दुष्प्रभाव के बारे में बताया। अनिल कुमार वाजपेयी (विधायक गांधीनगर), तुलसी (निगम पार्षद धर्मपुरा वार्ड 233) किन्हीं कारणों से नहीं आए।
सलीम भाई मछली वाले ने कहा कि आज का दिन बहुत खुशी का दिन है और सभी को इस गणतंत्र दिवस की बधाई देता हूं और नई पीढ़ी-नई सोच संस्था के सभी सदस्यों को भी बधाई देता हूं कि उन्होंने मुझे इस समारोह में बुलाया। जब यह लोग मेरे पास आए थे तो इन्होंने कहा था कि हमारी संस्था की ओर से एक छोटा-प्रोग्राम है परंतु यहां आने के बाद पता चला कि यह बहुत अच्छा और बड़ा प्रोग्राम है। मैं आशा करता हूं कि यह संस्था तरक्की करे और मुझे इसी तरह बुलाती रहे।
मेहरूद्दीन उस्मानी (हिन्दू-मुस्लिम एकता सेवा समिति) ने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी और कहा कि संस्था के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों को भी बधाई देता हूं कि उन्होंने बहुत कम समय में यह प्रोग्राम कर दिया जिसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। संस्था के सभी सदस्य युवा हैं और इनमें देश के लिए कुछ कर गुजरने की जज्बा है।
अनीस भाई आटो वाले ने कहा कि आज के दिन ही हमारा संविधान लागू हुआ था इसलिए हर साल हम गणतंत्र दिवस मानते है। मुझे खुशी है कि नई पीढ़ी-नई सोच संस्था के सभी सदस्य युवा हैं और इनमें देश के लिए कुछ कर गुजरने की शक्ति है। यह संस्था हमेशा जनता के लिए कुछ न कुछ करती रहती है और मैं आशा करता हूं कि यह ऐसी ही कार्य करती रहेगी।
मुख्य अतिथि राजेश शर्मा ने सभी लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी और कहा कि आज के दिन ही हमारा संविधान लागू हुआ था। उन्होंने आगे कहा कि हम आज जो गणतंत्र दिवस मना रहे यह उन करोड़ों लोगों के बलिदान के कारण मना रहे है जो अंग्रेजों के अत्याचारों से हमें आजाद करते हुए देश के लिए कुरबान हो गए। मैं उन सभी देश के शहीदों को भी नमन करता हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं आज यहां आकर बहुत खुश हूं क्योंकि जब संस्था के यह युवा सदस्य मेरे पास आए थे तो मुझे लगा कि यह ऐसा ही कोई प्रोग्राम होगा परंतु यहां आकर लगा कि यह युवा बहुत जोश में है। मैंने इस संस्था का खूब नाम सुना था और मैं लगातार इनकी संस्था का फेसबुक पेज देखता हूं यह रोजाना समाज के लिए कार्य करते हैं। मैं यही उम्मीद करता हूं कि यह लोग आगे भी ऐसे कार्य करते रहेंगे और मेरी जब भी जरूरत हो तो मैं आपके बीच हाजिर रहूंगा।
संस्था के कोषाध्यक्ष डा. आर अंसारी ने कहा कि आज का दिन काफी खास है क्योंकि जब अंग्रेज हमारे देश से गए थे तो वह हमारे समाने यह शर्त रख गए थे कि जब तक आपका अपना संविधान नहीं बन जाता तब तक हमारा संविधान चलेगा और लगभग ढाई वर्ष बाद हमारा अपना संविधान लागू हुआ। जिसके उपलक्ष्य में हम गणतंत्र दिवस मनाते हैं।
संस्था के संस्थापक व अध्यक्ष साबिर हुसैन ने सभी लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी और कहा कि हम लोग आज गणतंत्र दिवस मना रहे हैं क्योंकि आज के ही दिन हमारा संविधान लागू हुआ था। यह संविधान दो वर्ष में बन गया था परंतु 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया। उन्होंने सभी मेहमानों का शुक्रिया अदा किया।
समारोह में मंच संचालन संस्था के संयुक्त सचिव नासिर सुलतान ने किया। समारोह के अंत में संस्था के सरपरस्त और आज के समारोह के अध्यक्ष अब्दुल खालिक ने सभी मेहमानों को बधाई दी और कहा कि संस्था की पूरी टीम युवा है और किसी कार्य को करने से पहले पूरा टीम एकजुट होकर सभी कार्य को पूर्ण करती है जिसका उदाहरण हमारे समाने है। मैं पूरी टीम को इस सफल प्रोग्राम के लिए बधाई देता हूं।
इस प्रोग्राम में संस्था के पदाधिकारी व सदस्य अंजार, मो. रियाज, सदरे आलम, जसीम, गुलजार, फुरकान, यामीन, कुरबान, मो. सेहराज, अरशद, मेराज, हसीन, मतीन, मो. मुन्ना अंसारी, फईम आदि मौजूद थे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like