GMCH STORIES

गुजराती मेवाड़ा सुथार समाज सात चोखरा का सम्मेलन संपन्न

( Read 24070 Times)

22 Jan 18
Share |
Print This Page
गुजराती मेवाड़ा सुथार समाज सात चोखरा का सम्मेलन संपन्न बांसवाड़ा /गुजराती मेवाड़ा सुथार समाज डूंगरपुर-बांसवाड़ा के सात चोखरों का सम्मेलन रविवार को बांसवाड़ा के सरदार पटेल छात्रावास में संपन्न हुआ। इस सम्मेलन में एक महत्त्वपूर्ण निर्णय के तहत बांसवाड़ा शहर को सर्वसम्मति से आठवां चोखरा घोषित किया गया।
सम्मेलन के मुख्य अतिथि सुथार समाज सात चोखरा के अध्यक्ष रतनलाल सुथार पड़ौली ने बांसवाड़ा को आठवां चोखरा बनाने की घोषणा की और समाजजनों से आह्वान किया कि वे समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करते हुए समाज को एकजुट बनाते हुए विकास की मूलधारा में लौटाने का प्रयास करें।
सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे बनकोड़ा डूंगरपुर के नाथुलाल सुथार ने समाज सुधार के लिए शिक्षा को अपनाने तथा परंपरागत रीति-रिवाजों को दूर करते हुए विकसित समाज की ओर ले जाने की बात कही।
इस दौरान ढंूढ, विवाह और अन्य सभी प्रकार के उत्सवों को सामूहिक रूप से आयोजित करने पर चर्चा की गई और वरिष्ठजनों ने कहा कि इससे समाज में मितव्ययता बढ़ती है व फालतू खर्च बचता है। इसके साथ ही समाजजनों को संगठित रहने और शिक्षा, रोजगार और आर्थिक क्षेत्र में एक दूसरे की मदद करने के लिए भी चर्चा करते हुए कार्य करने का आह्वान किया गया।
इस मौके पर बांसवाड़ा समाज अध्यक्ष सेवालाल शर्मा व उपाध्यक्ष नंदलाल शर्मा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की।
कार्यक्रम में पंकज शर्मा, कमलानंद शर्मा, सेवालाल शर्मा, नन्दलाल, भूपेश, हंसमुखलाल, नवीन आदि ने सहयोग किया। इस मौके पर बांसवाड़ा-डूंगरपुर जिले के समस्त सात चोखरों के समाजजन सम्मिलित हुए। कार्यक्रम का संचालन प्रणव शर्मा ने किया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like