GMCH STORIES

पंचशील मुख्यालय पर हुआ योग दिवस का आयोजन

( Read 12307 Times)

22 Jun 18
Share |
Print This Page
पंचशील मुख्यालय पर हुआ योग दिवस का आयोजन अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम के पंचशील मुख्यालय पर प्रबन्ध निदेशक महोदय श्री बी. एम. भामू के द्वारा डिस्कॉम में कराए जा रहे नवाचारों में “स्वच्छ डिस्कॉम स्वस्थ डिस्कॉम“ के तहत दिनांक 21.06.2018 को अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर निगम मुख्यालय एवं अजमेर शहर में कार्यरत सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आर्यवीर दल, अजमेर एवं अधीक्षण अभियंता (शहर), श्री मुकेश ठाकुर के द्वारा स्वस्थ रहने के लिए योग कराया गया। आयोजन में प्राणायम, अनुलोम-विलोम, दण्डासन, भ्रामरी प्राणायाम, भुजंगासन, ज्ञान मुद्रा, थायराइड की समस्या दूर, पीठ दर्द, पेट की समस्याऐं एवं गर्दन के व्यायाम आदि कराये गए। इस अवसर पर मुख्यालय में लगभग 200 अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा उपस्थित रहकर योग दिवस में हिस्सा लिया गया।

इससे कर्मचारियों की स्मरण शक्ति एवं कार्य करने की क्षमता बढ़ती है। डिस्कॉम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों में यह सब गुण व्याप्त होंगे तब ही स्वस्थ रहकर डिस्कॉम का कार्य समय पर करने एवं दिये गये लक्ष्यों के आधार पर अपने कार्य को अंजाम देंगे। योग से उनमंे नई ऊर्जा का संचार होगा, डिस्कॉम के कार्य के अतिरिक्त अपने घर परिवार का जिम्मेवारी के साथ जीवन निर्वहन करेंगे।

इस अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन पर डिस्कॉम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को डिस्कॉम के मुख्यालय एवं सभी कार्यालयों में योग दिवस का आयोजन कर योग का अभ्यास करवाया गया व साथ ही संकल्प दिलाया गया कि योग करने से मानव जीवन में किसी भी प्रकार का रोग नहीं होता है। इसके निरंतर करने से स्वस्थ जीवन व नई ऊर्जा का संचार होता है। स्वस्थ जीवन होने पर ही मनुष्य का जीवन सार्थक होगा।

इस अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन पर मुख्यालय के अति. मुख्य अभियंता श्री एच एस मीना एवं एन एस निर्वाण, अधीक्षण अभियंता ए. के. गुप्ता, उप अधीक्षक (सतर्कता) श्री मुकेश सांखला, टी.ए. टू एम.डी. श्री मुकेश बाल्दी एवं अजमेर में कार्यरत सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने इस योग दिवस का लाभ उठाया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like