GMCH STORIES

विभागीय समीक्षा बैठक संपन्न

( Read 11503 Times)

17 Dec 19
Share |
Print This Page
विभागीय समीक्षा बैठक संपन्न

उदयपुर,   विभिन्न विभागों द्वारा जिले में संचालित कार्यों एवं योजनाओं की प्रगति की समीक्षा को लेकर अतिरिक्त कलक्टर (शहर) संजय कुमार ने सोमवार को बैठक ली और अधिकारियों को लंबित प्रकरणों को त्वरित गति से निबटाने के निर्देश दिए।  
उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय पर होने वाली जनसुनवाई में प्राप्त होने वाले प्रकरणों पर कार्यवाही कर नियत समय में जवाब प्रेषित करने के निर्देश दिए और कहा कि यदि किसी प्रकरण के निस्तारण में समय लगने की संभावना है तो अंतरिम जवाब भी नियत समय में भेजने को पाबंद किया।
इस दौरान उन्होंने राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण की समीक्षा की तथा सभी विभागों को 6 माह से ज्यादा लंबित प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्टार मार्क प्रकरणों, एक्शन उदयपुर एप पर प्राप्त प्रकरणों को निबटाने के संबंध में भी निर्देश दिए।
बीस सूत्री कार्यक्रम की भी हुई समीक्षा
इससे पूर्व बीस सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन की भी समीक्षा हुई। बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारियों से योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी लेते हुए अतिरिक्त कलक्टर ने कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।बैठक में गत बैठक की अनुपालना एवं संशोधित लक्ष्य के साथ ही लक्ष्यार्जन की प्रगति पर चर्चा हुई। उन्होंने महात्मा गांधी नरेगा, श्रम विभाग, रसद विभाग, आईसीडीएस, ग्रामीण व शहरी आवास योजनाओं, टीकाकरण एवं परिवार कल्याण, वन विभाग की योजनाओं, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, सौभाग्य योजना आदि की प्रगति की संबंधी में समीक्षा की और इन्हें और अधिक प्रभावी बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like