GMCH STORIES

सम्मान वजन डालता है, ताकत से कार्य करे - कटारिया

( Read 14073 Times)

01 Dec 19
Share |
Print This Page
सम्मान वजन डालता है, ताकत से कार्य करे - कटारिया

उदयपुर। सम्मान वजन डालता है और इस वजन को हम सब को पूरी ताकत के साथ कार्य कर समाज का गौरव बढाने में कोई कमी नहीं छोडेंगे इसी संकल्प के साथ हम इस शहर को अग्रणी पंक्ति में ले जाना है। कतृव्यों की पालना करना हमारे पुरखों ने हमे सिखाया है।
शनिवार को होटल अल्का में श्री महावीर युवा मंच संस्थान द्वारा नगर निगम चुनाव में हाल ही में निर्वाचित हुए उपमहापौर सहित 14 पार्षदों का बहुमान समारोह में बोलते हुए नगर विधायक एवं विधानसभा प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि इस सम्मान के साथ समाज हमसे उम्मीद रखता है कि उनका काम हो और उनका गौरव बडे। निर्वाचित होने के बाद हम जैन समाज के ही नहीं आम जन के पार्षद है इसी ध्येय से कार्य करेंगे तो आपका ही नहीं पार्टी का भी नाम आगे बढेगा। अगर इसके विपरित रहेगे तो न तो आप आगे बढ पाएंगे और न पार्टी। शहर का चहुमंखी विकास कर शहर को एक नई उचाई देने का प्रयास करना है। नव निर्वाचित उपमहापौर पारस सिंघवी ने कहा कि समाज का ऋणी हूं कि आज मुझे इस पद तक पहुंचाया है। समाज को हमेशा गौरवान्वित करने हुए अपने साथी पार्षदों के साथ विकास के नए आयाम स्थापित करेंगे। समारोह की अध्यक्षता पूर्व महापौर श्रीमती रजनी डांगी एवं विशिष्ठ अतिथि निवर्तमान महापौर चन्द्रसिंह कोठारी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
मंच के मुख्य संरक्षक राजकुमार फत्तावत ने कहा कि उदयपुर का जैन समाज एक धागे में पिरोया हुआ है। हम आभार ज्ञापित करते है कि हमारे 14 जैन बंधु शहर की सरकार में निर्वाचित हुए है। जो सदैव समाज के मस्तिष्क को उंचा रखेंगे ऐसी हम कामना करते है। संस्थान के कार्यकलापों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्ष 1996 में शुरू हुआ सकल जैन समाज का का महाकुम्भ अगले वर्ष 6 अप्रेल को महावीर जयन्ती पर 7वां महाकुंभ के साथ 21वां सामूहिक विवाह समारोह आयोजित होगा।
संस्थान के मंत्री सुनील मारू ने बताया कि समाज के वरिष्ठजन आरसी मेहता, मोहन सिंह दलाल, शांतिलाल वेलावत, भंवर सेठ, सूर्यप्रकाश मेहता एवं संस्थान के पदाधिकारियों ने निगम बोर्ड में नवनिर्वाचित उपमहापौर पारस सिंघवी, ताराचंद जैन, लोकेश कोठारी, करणमल जारोली, अरविन्द जारोली, रमेश जैन, हेमन्त बोहरा , कमलेश मेहता, राकेश जैन, रूचिका चौधरी, चन्द्रकला बोलिया, डॉ. शिल्पा पामेचा, सोनिका जैन, राजकुमारी गन्ना को शॉल, उपरणा, मेवाडी पगडी, प्रतिक चिन्ह व श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया। समारोह का शुभारम्भ सोनल सिंघवी एण्ड टीम द्वारा नमस्कार महामंत्र से किया। संस्थान अध्यक्ष महेन्द्र तलेसरा ने शब्दों द्वारा स्वागत किया। समारोह का संचालन महिला प्रकोष्ठ अध्यक्षा श्रीमती विजयलक्ष्मी गलुण्डिया ने किया। धन्यवाद पूर्व अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश चोरडिया द्वारा ज्ञापित किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like