BREAKING NEWS

राज बोर्दिया ने इंडिया स्वीडन इनोवेशन डे प्रोग्राम में किया प्रतिनिधित्व

( Read 980 Times)

25 Sep 19
Share |
Print This Page

दिनेश गोठवाल

राज बोर्दिया ने इंडिया स्वीडन इनोवेशन डे प्रोग्राम में किया प्रतिनिधित्व

 दिनेश गोठवाल। उदयपुर के राज बोर्दिया द्वारा निर्मित एप मूड इंडिया का चयन भारत के शीर्ष २० स्टार्टअप में हुआ। इन सभी २० स्टार्टअप ने अपने बिजनेस को स्टॉकहोम स्वीडन में ३ दिवसीय इंडिया स्वीडन इनोवेशन डे कार्यक्रम में प्रस्तुत किया।

भारत आने के बाद राज ने बताया कि स्टॉकहोम की आधिकारिक निवेश प्रोत्साहन एजेंसी इन्वेस्ट स्टॉकहोम ने स्वीडन-इंडिया बिजनेस काउंसिल के साथ मिलकर मूड इंडिया सहित अन्य कई भारतीय प्रतिनिधि-मंडल को आमंत्रित किया, जो स्टॉकहोम टेक सप्ताह में दुनिया में आगे क्या होने जा रहा हैं इस पर चर्चा कर सकेद्य प्रतिनिधि-मंडल ने भारत के कुछ सबसे हॉट स्टार्टअप्स, प्रसिद्ध पत्रकारों और प्रभावशाली व्यक्तियों को पैनल डिस्कशन के लिए बुलायाद्य स्टॉकहोम में भारतीयों के एक निरंतर विस्तार वाले समुदाय के साथ, शहर में एक व्यवसाय स्थापित करने की उनकी बढती इच्छा और स्वीडिश नवाचारों की स्क्रीनिंग करने वाले भारतीय उद्यमी पूँजीपतियों की बढती रुचि स्वीडन-भारत संबंधों को और भी मजबूत करेंगे।प्रोग्राम में शामिल हुए २० स्टार्टअप्स में से कुछ स्टार्टअप्स ऐसे भी थे जिनका वैल्यू ५०० करोड से ऊपर है।

मूड इंडिया का प्रतिनिधित्व उसके सीईओ और संस्थापक राज बोर्डिया द्वारा नेटवर्किंगमिंगल में किया गया था। मूड इंडिया एक ओपिनियन गेदरिंग व डेटा इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म हैं जो राजनीति, सामाजिक, खेल, शिक्षा, स्वास्थ्य और सहित कई (और किसी भी) मुद्दों पर देश के मूड का अनुमान लगाता हैं। मूड इंडिया एप में सरकार, समुदायों, मीडिया से व्यवसाय, कृषि से लेकर अनु-प्रयोगों तक का एक समूह हैं। यह ऐप रियल-टाइम वोटिंग, डेटा एनालिसिस फ्लेक्सिबिलिटी, सोशल मीडिया शेयरिंग और कई अन्य इंटरेक्टिव और आकर्षक फीचर्स के साथ आती हैं।

मूड इंडिया एप ने पिछले राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान उदयपुर के प्रत्याशियों को लेकर एक कैंपेन चलाया था जिसके तहत मूड इंडिया पर जनता ने अपने वोट किए और एकदम सटीक परिणाम हमारे सामने आएं।

बोर्दिया ने बताया कि इस सेमिनार में इंडिया के अमिताभ कांत (मुख्य कार्यकारी अधिकारी, नीति आयोग) एवं स्वीडन की एना किनबर्ग बत्रा मुख्य अतिथि थेद्य राज यहाँ पर पैनल डिस्कशन में भी थे जहाँ उन्होंने भारत के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने बताया की किस प्रकार मूड इंडिया एप का उपयोग कर एक व्यक्ति बिना अपनी पहचान बताएं विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार प्रकट कर सकता हैं तथा उन मुद्दों पर जनता की क्या राय हैं, यह भी देख सकता हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like