GMCH STORIES

भाजपा द्वारा नगर निकाय चुनाव में किये जा रहे सत्ता के दुरूपयोग का आरोप

( Read 5867 Times)

08 Aug 15
Share |
Print This Page
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सचिन पायलट ने भाजपा द्वारा नगर निकाय चुनाव में किये जा रहे सत्ता के दुरूपयोग की कड़े शब्दों में निन्दा की है।
प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं मीडिया चेयरपर्सन डॉ. अर्चना शर्मा ने बताया कि भाजपा के फुलेरा से विधायक श्री निर्मल कुमावत द्वारा वार्ड नं. 15 से कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी श्री कपिल पांचाल को अगवाह करने का प्रयास किया गया और उन्हें विभिन्न प्रकार के प्रलोभन दिये गये कि वे अपना चुनाव से नाम वापस ले ले। जब कांग्रेस प्रत्याशी ने इस बाबत् इंकार किया तो उन्हें मारपीट करने की धमकी दी गई। इस सम्पूर्ण घटनाक्रम से आक्रोशित होकर फुलेरा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने फुलेरा पुलिस थाने का आज सवेरे 9 बजे से घेराव कर क्षेत्रीय विधायक एवं उसके साथियों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज करने की मॉंग रखी। परन्तु सत्ता के दबाव में पुलिस प्रशासन ने किसी प्रकार का कोई मुकद्मा दर्ज नहीं किया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री सचिन पायलट तक जब यह बात पहुॅंची तो उन्होंने प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष डॉ. अर्चना शर्मा, महासचिव श्री महेश शर्मा, राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री संदीपसिंह चौधरी, सचिव डॉ. धूपसिंह पूनियां, श्री विक्रम वाल्मीकि को फुलेरा थाने जाकर कांग्रेस प्रत्याशी को अगवाह करने का प्रयास करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित हो इसके लिए मुकद्मा दर्ज करवाने के लिए निर्देशित किया। कांग्रेस का उक्त प्रतिनिधिमण्डल अपरान्ह 3 बजे फुलेरा थाने पहुॅंचा, जहॉं भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। थाने में मौजूद पुलिस अधिकारियों व एसडीएम ने कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात की और इस प्रकरण में कांग्रेस प्रत्याशी की ओर से दिये गये परिवाद पर एसीपी ने फुलेरा के थानाधिकारी को सम्पूर्ण जॉंच कर कार्यवाही करने के लिए निर्देश प्रदान किये।
डॉ. शर्मा ने बताया कि प्रतिनिधिमण्डल लगभग 5 घण्टे तक थाने पर रहा और काफी जद्दोजहद के बाद परिवाद को दर्ज किया गया। इस दौरान सत्ताधारी पार्टी के लोगों द्वारा पुलिस व प्रशासन पर बनाये गये दबाव को भी कांग्रेस के प्रतिनिधिमण्डल ने अनुभव किया। कांग्रेस के प्रतिनिधिमण्डल ने महिला प्रत्याशियों की सुरक्षा सुनिश्चित करवाने के लिए भी पुलिस प्रशासन से मॉंग की तथा अन्य तीन प्रत्याशियों को भाजपा के स्थानीय नेताओं द्वारा दी जा रही धमकियों के बारे में अवगत करा, धमकी देने वालों को पाबंद करने के लिए कहा। प्रतिनिधिमण्डल के साथ नगरपालिका फुलेरा के निवर्तमान अध्यक्ष श्री मनोज आहूजा, कांग्रेस नेता श्री दिनेश भाटी, कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों सहित भारी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Political News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like