GMCH STORIES

रेडियो सिटी की राजस्थान में षाही पेषकष

( Read 38540 Times)

13 Dec 16
Share |
Print This Page
रेडियो सिटी की राजस्थान में षाही पेषकष देष के पहले और सबसे पुराने निजी एफएम रेडियो प्रसारणकर्ता ने ४ और स्टेषनोंः अजमेर, उदयपुर, कोटा और बीकानेर के लॉन्च के साथ राजस्थान राज्य में अपनी स्थिति को और अधिक सषक्त बना लिया है। उत्तरप्रदेष में छठे स्टेषन के लॉन्च के बाद मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद; रेडियो सिटी अब राजस्थान के ५ स्टेषनों में अपना विस्तार करने जा रहा है। रेडियो सिटी ने १० दिसम्बर २०१६ को अजमेर में रेडियो सिटी १०४.८ एफएम का लॉन्च किया और आज उदयपुर में रेडियो सिटी ९१.९ एफएम और कोटा में रेडियो सिटी ९१.१ एफएम के लॉन्च की घोशणा की गई, जिसके बाद बीकानेर में रेडियो सिटी ९१.१ एफएम आगामी स्टेषन का लॉन्च किया जाएगा।

रेडियो सिटी मधुर रोमांटिक संगीत से लेकर, रेट्रो संगीत, आधुनिक युग के गीतों एवं गजलों तक श्रोताओं को संगीत का षानदार अनुभव प्रदान करता है।

इस लॉन्च के मौके पर म्युजक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड के सीईओ श्री अब्राहम थॉमस ने कहा, ’’राजस्थान के मुख्य षहरों में ४ नए स्टेषनों के लॉन्च के साथ हमें खुषी है कि हम ५ षहरों को कवर करते हुए राज्य में सषत नेटवर्क का निर्माण करने जा रहें हैं। जयपुर से मिली षानदार प्रतिक्रिया के बाद अब हम अजमेर, उदयपुर, कोटा और बीकानेर के श्रोताओं का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं। हम हमारे दृश्टिकोण रग रग में दौडे सिटी के मद्देनजर श्रोताओं को सर्वश्रेश्ठ मनोरंजन सामग्री उपलब्ध कराना चाहते हैं।‘‘

उदयपुर में स्टेषन लॉन्च के मौके पर रेडियो सिटी कार्यालय से महाराजा पैलेस तक एक भव्य जुलूस निकाला गया, साथ ही बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोषन ने अपने षानदार स्टाईल में लव गुरू, बब्बर षेर, कल भी आज भी पेष किया।

’’मैं राजस्थान में ४ स्टेषनों अजमेर, उदयपुर, कोटा और बीकानेर के लॉन्च के लिए रेडियो सिटी को बधाई देता हूँ। मेरा मानना है कि रेडियो सिटी सबसे ज्यादा संगीत के साथ देष के दिलों की धडकन बन जाएगा। मुझे विष्वास है कि श्रोता भी संगीत का उतना ही लुत्फ उठाएंगे जितना मैंने उठाया है।‘‘ ऋतिक रोषन ने कहा।

म्युजक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड के वर्तमान में ३९ स्टेषन हैं जिनमें तीसरी प्रावस्था की बोली में अधिग्रहीत किए गए ११ नए स्टेषन भी षामिल हैं। रेडियो सिटी अपने विस्तार की तीसरी प्रावस्था में कानपुर स्टेषन का लॉन्च कर चुका है और जल्द ही अजमेर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, पटियाला, पटना, जमषेदपुर, नासिक, कोल्हापुर और मदुराई का लॉन्च भी किया जाएगा। रेडियो सिटी च्संदमजतंकपवबपजलण्बवउ पर वेब रेडियो का भी संचालन करता है जिसके अब तक ४० स्टेषन हैं।



रग रग में अजमेर सिटी, एफएम बोले तो रेडियो सिटी १०४.८ एफएम!!
रग रग में उदयपुर सिटी, एफएम बोले तो रेडियो सिटी ९१.९ एफएम!!
रग रग में कोटा सिटी, एफएम बोले तो रेडियो सिटी ९१.१ एफएम!!
रग रग में बीकानेर सिटी, एफएम बोले तो रेडियो सिटी ९१.१ एफएम!!



रेडियो सिटी ९१.१ एफएम के बारे मेंः
म्युजक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड का एक भाग रेडियो सिटी जागरण प्रकाषन लिमिटेड की एक सब्सिडरी है। रेडियो सिटी भारत की पहली और सबसे पुरानी निजी एफएम रेडियो प्रसारणकर्ता है जो पिछले १५ सालों से रेडियो उद्योग में विषेशज्ञ है। निजी रेडियो स्टेषनों में रेडियो सिटी लगातार पहले नम्बर का रेडियो स्टेषन बनी हुई है। श्रोताओं की औसत संख्या की बात करें तो बैंगलुरू में इसके श्रोताओं की हिस्सेदारी २४.१ फीसदी और मुम्बई में १७.२ फीसदी है। (स्रोतः आरएएम डेटाः ।सस ैम्ब् १२, फीसदी षेयर, सप्ताह ०१ २०१३ से सप्ताह ३७ २०१६; बैंगलुरू और मुम्बई) । यह एजैड अनुसंधान द्वारा कवर किए गए २३ षहरों में ४९.६० फीसदी से अधिक श्रोताओं तक इसकी पहुंच है। रेडियो सिटी बब्बर षेर के साथ रेडियो पर हास्य का अनूठा अनुभव प्रदान करता है, वहीं लव गुरू श्रोताओं की प्यार से सम्बन्धित समस्याओं का समाधान करता है। साथ ही भारत में एक सिंगिंग रिएल्टी षो रेडियो सिटी सुपर सिंगर का भी लॉन्च किया गया है जो संगीतज्ञों एवं गायकों को अपनी प्रतिभा के प्रदर्षन का मंच प्रदान करता है। रेडियो सिटी ने रेडियो सिटी फ्रीडम अवार्ड्स की षुरूआत भी की है। यह च्संदमजतंकपवबपजलण्बवउ पर एक वेब रेडियो का भी संचालन करता है जिसके अब तक ४० स्टेषन हैं।

म्युजक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड के वर्तमान में ३९ स्टेषन हैं जिनमें तीसरी प्रावस्था की बोली में अधिग्रहीत किए गए ११ नए स्टेषन भी षामिल हैं। रेडियो सिटी अपने विस्तार की तीसरी प्रावस्था में कानपुर स्टेषन का लॉन्च कर चुका है और जल्द ही अजमेर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, पटियाला, पटना, जमषेदपुर, नासिक, कोल्हापुर और मदुराई का लॉन्च भी किया जाएगा।

रेडियो सिटी को २०१५ में ग्रेट प्लेस टू वर्क द्वारा ’मीडिया उद्योग‘ में नम्बर १ और ’बेस्ट कम्पनीज फॉर हायरिंग एण्ड वैलकमिंग‘ कैटेगरी में नम्बर २ का दर्जा दिया गया है। रग रग में दौडे सिटी की अवधारणा के साथ ब्राण्ड श्रोताओं को उनके षहर के साथ जोडे रखने हेतू प्रयासरत है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Delhi News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like