GMCH STORIES

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा उदयपुर क्षेत्र में ग्राहक संपर्क कार्यक्रम का आयोजन

( Read 22081 Times)

22 Oct 19
Share |
Print This Page
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा उदयपुर क्षेत्र में ग्राहक संपर्क कार्यक्रम का आयोजन

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा उदयपुर क्षेत्र में ग्राहक संपर्क कार्यक्रम दूसरे दिन भी जारी रहा। आज के इस कार्यक्रम में डॉ. के एल राजू, महाप्रबंधक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, उदयपुर के क्षेत्र प्रमुख श्री जे एस तोमर, श्री आर के मीणा, उप महाप्रबंधक बैंक ऑफ बड़ौदा, डीडीएम नाबार्ड श्री शशिकमल तथा उपस्थित थे।

आयोजन के दूसरे दिन भी ग्राहकों की अच्छी संख्या रही। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से महाप्रबंधक डॉ. के एल राजू नें कहा की बैंक हमेशा से ही ऋण के प्रति संवेदनशील रहें हैं और इस कार्यक्रम में आमजन को एक छत के नीचे एकत्र करके ऋण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा किया गया हैं। सरकार की मंशा के अनुरूप दीपावली पर आसानी से खरीददारी सुनिश्चित के उद्देश्य से यह कार्यक्रम लोक हीतार्थी साबित होगा। उन्होने अपने सम्बोधन में कहा की सभी ग्राहक बैंक की योजनाओं का फायदा उठाएँ और भविष्य में भी बैंक संबंधी जरूरतों के लिए अपनी नजदीकी शाखा में जाएं। बैंक ऑफ बड़ौदा से आए हुए श्री आर के मीणा तथा नाबार्ड के डीडीएम श्री शशिकमल नें अपने सम्बोधन में कहा की दूसरे चरण के इस कार्यक्रम में सरकार द्वारा अर्थव्यावस्था को मजबूती प्रदान करने और जीडीपी को बढ़ाने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं जो की आमजन की जरूरतों को पूरा करने के साथ साथ देश के विकास में अपना योगदान दे रहें हैं।

कार्यक्रम को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया उदयपुर के क्षेत्र प्रमुख श्री जे एस तोमर नें संबोधित करते हुए कहा की पहले ग्राहक बैंकों में अपनी आवश्यकता के लिए जाता था परंतु आज बैंक ग्राहकों के पास जा रहा हैं। दो दिवसीय इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए श्री तोमर नें बताया की अभियान के दौरान दो दिनों में कृषि, एमएसएमई और रिटेल क्षेत्र के 1067 ऋण आवेदन प्राप्त हुए और 95.57 करोड़ के ऋण स्वीकृत किए गए।

इस कार्यक्रम में भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं जैसे किसान क्रेडिट कार्ड, सुकन्या समृद्धि योजना, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयात और निर्यात की विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की गयी जिसे यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के सी. ए. और प्रबंधक (क्रेडिट) श्री रवि हिंदुजा, श्री शिवकान्त झा, तथा सीमा मेहता नें दी। कार्यक्रम का संचालन यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की प्रबंधक सुश्री रुचि यादव, प्रबन्धक (क्रेडिट) ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like