GMCH STORIES

जिंक फुटबॉल अकादमी ने अपने गढ़ ज़ावर में जीत हासिल की

( Read 1717 Times)

09 Apr 24
Share |
Print This Page
जिंक फुटबॉल अकादमी ने अपने गढ़ ज़ावर में जीत हासिल की

उदयपुर। वर्ष 2021 में प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतने के बाद जिंक फुटबॉल अकादमी हिंदुस्तान जिंक की एक सीएसआर पहल, राजस्थान लीग ए-डिवीजन 2023-24 में वापस खेल रही है। हिंदुस्तान जिंक अकादमी, जिसमें ज्यादातर अंडर-20 खिलाड़ी शामिल हैं, ने ज़ावर स्टेडियम में अपने पहले घरेलू मैच में अजमेर के चैंपियन मेकर एफसी को 1-0 से हराया। 18 वर्षीय सुभाष डामोर ने पहले हाफ में मोहम्मद अदनान की सटीक लॉब थ्रू बॉल पर अद्भुत विजयी गोल किया।
इस आसान जीत के साथ, ज़ावर स्थित अकादमी अब लीग तालिका में चौथे स्थान पर है, जिसमें  तीन जीत और दो मैच हार शामिल हैं। जिंक फुटबॉल अकादमी ने इससे पहले रॉयल एफसी जयपुर को 5-1 से और जयपुर फुटसल क्लब को 4-1 से हराया है। युवा टीम शनिवार, 13 अप्रैल को जयपुर में सनराइज एफसी का सामना करने के लिए फिर से मैदान में उतरेगी, उसके बाद 16 अप्रैल को एएसएल एफसी का सामना करेगी। राजस्थान लीग चैंपियन को 2024-25 सीजऩ में आई-लीग 3 डी डिवीजन के लिए नामांकित किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि हिंदुस्तान जिंक, खेलों से जुड़ा हुआ है और लगभग 5 दशकों से खिलाडिय़ों को बढ़ावा दे रहा है, जब कंपनी ने 1976 में राजस्थान के जावर में अपना फुटबॉल स्टेडियम बनाया था। जावर फुटबॉल अकादमी में न केवल फुटबॉल के प्रति जुनून दिखाता है, बल्कि जिंकसिटी, उदयपुर में रहने वाले लोगों के बीच एकता और भावना का एक प्रमाण भी है। पिछले 50 वर्षों से, जावर स्टेडियम में हर साल राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता रहा है। कंपनी ने पहले भी कई एथलीटों का समर्थन किया है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में देश के लिए कई सम्मान जीते हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like