GMCH STORIES

हिंदुस्तान जिंक एपेक्स इंडिया ऑक्यूपेशनल हेल्थ एंड सेफ्टी अवार्ड 2023 में प्लैटिनम अवार्ड से सम्मानित

( Read 1798 Times)

06 Apr 24
Share |
Print This Page
हिंदुस्तान जिंक एपेक्स इंडिया ऑक्यूपेशनल हेल्थ एंड सेफ्टी अवार्ड 2023 में प्लैटिनम अवार्ड से सम्मानित

वेदांता समूह की कंपनी हिंदुस्तान जिंक को एपेक्स इंडिया ऑक्यूपेशनल हेल्थ एंड सेफ्टी अवार्ड 2023 में प्रतिष्ठित प्लेटिनम अवार्ड से सम्मानित किया गया है। प्रतिष्ठित एपेक्स इंडिया फाउंडेशन द्वारा यह सम्मान सुरक्षा-प्रथम कार्य संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को दोहराता है।

एपेक्स इंडिया ऑक्यूपेशनल हेल्थ एंड सेफ्टी अवार्ड अपने कर्मचारियों के लिए सुरक्षा और हित के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए हिंदुस्तान जिंक की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। यह सम्मान अपने परिचालन में मजबूत सुरक्षा उपायों, प्रशिक्षण कार्यक्रमों और निरंतर सुधार पहलों को लागू करने के लिए कंपनी के सक्रिय दृष्टिकोण की पुष्टि करता है।

इस उपलब्धि पर हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने कहा, हम एपेक्स इंडिया ऑक्यूपेशनल हेल्थ एंड सेफ्टी अवार्ड 2023 में प्लैटिनम अवार्ड प्राप्त कर गौरवान्वित हैं। सुरक्षा हमारी कंपनी में संगठनात्मक रूप से अंतर्निहित है। यह सम्मान कार्यस्थल पर शून्य क्षति बनाए रखने, हमारे कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के हमारें श्रेष्ठ प्रयासों का परिणाम हैं।

हिंदुस्तान जिंक ने जीरो हार्म परिचालन वातावरण तैयार करने के उद्देश्य से 2023 में आरोहण की शुरूआत की थी। यह पहल स्वास्थ्य, सुरक्षा और पर्यावरण ,एचएसई मानकों के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण को समाहित करते हुए, अपनी सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली को संचालित करती है। इसके साथ ही क्रिटिकल रिस्क मैनेजमेंट, विहान, सेफ्टी पॉज, इमरजेंसी रिस्पांस ट्रेनिंग और भूमिगत ड्रोन, टेली-रिमोट ऑपरेशंस जैसी अत्याधुनिक तकनीक शामिल है। विविधता और समावेशन के साथ कंपनी द्वारा देश की पहली महिला अंडरग्राउंड माइन रेस्क्यू टीम की शुरुआत की गयी है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like