GMCH STORIES

उद्घाटन मैच हिन्दुस्तान जिं़क ईलेवन एवं दून स्टार एफसी देहरादून के बीच

( Read 4225 Times)

20 Jan 24
Share |
Print This Page
उद्घाटन मैच हिन्दुस्तान जिं़क ईलेवन एवं दून स्टार एफसी देहरादून के बीच

पूर्व भारतीय फुटबाॅलर क्लाइमेक्स लॉरेंस ने किया 44 वंे ऑल इंडिया मोहन कुमारमंगलम हिंद जिंक फुटबॉल टूर्नामेंट का जिं़क सिटी में आगाज़

10 दिनों तक चलने वाले भव्य एमकेएम फुटबॉल टूर्नामेंट में देश भर से 12 टीमें प्रतिभागी

उद्घाटन मैच हिन्दुस्तान जिं़क ईलेवन एवं दून स्टार एफसी देहरादून के बीच

का उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व भारतीय फुटबाॅलर क्लाइमेक्स लॉरेंस एवं हिन्दुस्तान जिं़क के सीएचआरओ मुनीश वासुदेव एवं हिंदुस्तान जिंक वर्कर फेडरेशन के अध्यक्ष यू एम् शंकरदास ने किया

उदयपुर, 20 जनवरी 2024। 44 वें अखिल भारतीय मोहनकुमार मंगलम हिंद जिंक फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज़ वेदांता समूह की कंपनी हिंदुस्तान जिंक की मेजबानी में 20 से 29 जनवरी, 2024 तक आयोजित किया जा रहा है। टूर्नामेंट जावर के एमकेएम स्टेडियम में शनिवार से भव्य उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, भारत के पूर्व फुटबाॅलर क्लाइमेक्स लॉरेंस, और विशिष्ट अतिथि, हिंदुस्तान जिंक के सीएचआरआ मुनीश वासुदेव एवं हिंदुस्तान जिंक वर्कर फेडरेशन के अध्यक्ष यू एम् शंकरदास ने समारोह का उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह में आईबीयू सीईओ- जावर ग्रुप ऑफ माइन्स राम मुरारी एमकेएम फुटबॉल टूर्नामेंट के आयोजन सचिव दीपक गखरेजा और कई अन्य सम्मानित गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। । हिंदुस्तान जिंक, जावर माइंस मजदूर संघ के सहयोग से, इस 10 दिवसीय प्रतियोगिता की की मेजबानी कर रहा है, जिसमें 20 हजार से अधिक दर्शकों के आने की उम्मीद है। उद्घाटन मैच हिन्दुस्तान जिं़क ईलेवन एवं दून स्टार एफसी देहरादून के बीच खेला गया।

मुख्य अतिथि, क्लाइमेक्स लॉरेंस ने इस अवसर पर कहा कि, “स्टैंड से एमकेएम फुटबॉल टूर्नामेंट को देखना जावर के लोगों की भावना को दर्शाता है। मैं इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं और कामना करता हूं कि ये खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचें और देश का नाम रोशन करें। मैं इस अवसर पर बुनियादी स्तर पर फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए हिंदुस्तान जिंक की सराहना करता हूं। यह टूर्नामेंट निश्चित रूप से राजस्थान राज्य से परे भी प्रभावशाली है।”

प्रतियोगिता में शिमला यंग क्लब दिल्ली राउंड ग्लास एफसी पंजाब सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मुंबई आर्टिलरी सेंटर हैदराबाद दून स्टार एफसी देहरादून बीएसएफ सिलीगुड़ी आर्यैक्स सुपरबन एफसी कोलकाता राजस्थान पुलिस डीएफए उदयपुर हिंदुस्तान जिंक इलेवन शामिल हैं। जिंक फुटबॉल अकादमी और एन.एफ.ए. नीमच प्रसिद्ध फुटबॉल टूर्नामेंट में प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे ।

हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं वेदांता के कार्यकारी निदेशक अरुण मिश्रा ने खिलाडियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, कुछ वर्षों में, हिंदुस्तान जिंक ने जिंक सिटी में जिंक फुटबॉल के माध्यम से एक मजबूत बुनियादी स्तर की फुटबॉल सुविधा बनाने की दिशा में कड़ी मेहनत की है। विश्व के सबसे लोकप्रिय खेल, फुटबॉल को बढ़ावा देने और राजस्थान में इस खेल की सुविधाओं को देने के लिये हम प्रतिबद्ध है। यह देखकर खुशी होती है कि एमकेएम फुटबॉल टूर्नामेंट एक सांस्कृतिक उत्सव में बदल गया है, जो खेल भावना को प्रदर्शित करता है। यह अनूठा अवसर विभिन्न श्रेणियों के हितधारकों को एकजुट करता है, जिनमें कर्मचारी, समुदाय, विभिन्न एजेंसी और खेलप्रेमी शामिल हैं। फुटबॉल के माध्यम से समुदाय की भावना को बढ़ावा देने के लिए हिंदुस्तान जिंक को इससे बल मिला हैं।

समारोह में हिन्दुस्तान जिं़क के मनमीत सिंह, अभिमन्यू राणावत,अनुपम निधी, मैत्रेयी सांखला, आकाश नरूला, स्वपनेश बंसल, राजीव पीट्टी, मोहम्मद अली, सुब्रतो दास, आशुतोष पाठक एवं सीटी प्रेमनाथ उपस्थित थे।

लगभग चार दशकों से, हिंदुस्तान जिंक ने खेल भावना को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए खेलों के साथ एक मजबूत जुड़ाव बनाए रखा है। 1976 में जावर फुटबॉल स्टेडियम की स्थापना, इसमें एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुई। एमकेएम टूर्नामेंट हिंदुस्तान जिंक के शुरू किये गये जिं़क सिटी अभियान के उद्धेश्य के अनुरूप भी संरेखित करता है जिसमें विभिन्न पहलों के माध्यम से उदयपुर के सांस्कृतिक सरंक्षण की प्रतिबद्धता सम्मिलित है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like