GMCH STORIES

नीरजा मोदी के दो दिवसीय क्यूरियोसिटी कार्निवल में उमड़ा जनसैलाब

( Read 1321 Times)

06 May 24
Share |
Print This Page

नीरजा मोदी के दो दिवसीय क्यूरियोसिटी कार्निवल में उमड़ा जनसैलाब



उदयपुर। नीरजा मोदी में बच्चों की मौज मस्ती और ज्ञानवर्धक गतिविधियों के साथ ’क्यूरियोसिटी कार्निवल’ संपन्न हुआ। कार्निवल के दूसरे दिन भी अभिभावकों एवं बच्चों की भारी मात्रा में उपस्थिति रही।
अभिभावकों ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि सीखने के दृष्टिकोण से वैज्ञानिक अनुसंधान आधारित यह कार्निवल विद्यार्थियों के लिए जिज्ञासा एवं प्रेरणा स्रोत है। इस दो दिवसीय कार्निवल द्वारा बच्चों ने विज्ञान की विभिन्न शाखाओं  जैसे जीव विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, तारामंडल एवं भू आकृति विज्ञान आदि के गूढ़ रहस्यों के बारे में  प्रदर्शनात्मक विधि से जानकारी हासिल कर ज्ञानवर्धन किया। कार्निवल में आयोजित प्रतियोगिताओं में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार और प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए। कार्निवल में शामिल होने वाले प्रत्येक अभिभावक एवं बच्चे के चेहरे पर हर्षाेल्लास की लहर छाई हुई थी।
स्कूल के चेयरमैन डॉ महेंद्र सोजतिया ने सभी अभिभावकों का आभार व्यक्त किया और  बताया कि इस कार्निवल का आयोजन जिस उद्देश्य से किया गया था उसे पूरा करने का श्रेय समस्त अध्यापकों, प्रबंधको, कर्मचारियों एवं एलेन करियर टीम को जाता है जिन्होंने पूरी मेहनत और लगन से इस योजना को क्रियान्वित कर इसे सफल बनाया। कार्निवल बच्चों की प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए सही मंच प्रदान करते हैं, अतः बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए नीरजा मोदी इस दिशा में सतत प्रयास करता रहेगा।
कार्निवल के दौरान कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जिसमें साइंस क्विज कॉम्पिटीशन जूनियर वर्ग में नीरजा मोदी स्कूल के अयान कथीरिया और मनादित्य सिंह ने प्रथम, केंद्रीय विद्यालय नंबर 2 के अभिनीत राय और आयुष चौधरी ने द्वितीय,  सीडलिंग मॉडर्न पब्लिक स्कूल के अनय जैन और निर्वी जैन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । वहीं सीनियर ग्रुप में आलोक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के चंद्रशेखर पालीवाल और मोहित पालीवाल ने प्रथम,  महाराणा मेवाड़ पब्लिक स्कूल के समीर वीर सिंह और काव्य नागदा ने द्वितीय, सेंट एंथोनी सी. से. स्कूल के नैरित्य जोशी एवं विहान पांडे ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
साइंस स्लाइड शो (पी पी टी) कॉम्पिटीशन के जूनियर वर्ग में महाराणा मेवाड़ पब्लिक स्कूल की गौरीका त्रिवेदी और विधि जैन ने प्रथम,  नीरजा मोदी स्कूल की निशि जैन और द्विशा सालवी ने द्वितीय, सेंट एंथोनी सेक्टर 14 की लक्ष्या जोशी और खुशबू ने प्रतीत स्थान प्राप्त किया। वहीं सीनियर ग्रुप में वहीं सीनियर ग्रुप में सेंट एंथोनी सेक्टर 4 के  गर्व पगारिया व रुद्राक्ष माथुर ने प्रथम, महाराणा मेवाड़ पब्लिक स्कूल के अजब अनीश हुसैन और फातिमा कांकरोलीवाला, नीरजा मोदी स्कूल की दिविषा जैन और वाणी जोशी ने संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान और सेंट एंथोनीज सेक्टर14 की प्रशस्ति अरोरा और युविका पानेरी तथा सीडलिंग द वर्ल्ड स्कूल के दर्शान दोशी और वंश वजीरानी ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। साइंस मॉडल कॉम्पिटिशन जूनियर वर्ग में नीरजा मोदी स्कूल की आराध्या जैन और गर्वित शर्मा ने प्रथम,  सीडलिंग मॉडर्न पब्लिक स्कूल के गीतांश अरोड़ा व एकांश खमेसरा ने द्वितीय,  महाराणा मेवाड़ पब्लिक स्कूल के अवनीत कौर अरोड़ा व मारिया अविस हुसैन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । वहीं सीनियर वर्ग में सीडलिंग मॉडर्न पब्लिक स्कूल की सौम्या साहू और काव्य जोशी ने प्रथम,  नीरजा मोदी स्कूल के कुशल राज सिंह और रूद्र प्रिया सिंह ने द्वितीय और आलोक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के जयदीप सोनी और आर्यन शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी कैटिगरीज में बेहतरीन परफॉर्मेंस करने के लिए महाराणा मेवाड़ पब्लिक स्कूल को चौंपियन ऑफ द चौंपियंस ट्रॉफी से नवाजा गया। सभी विजेताओं को ट्रॉफी कैश प्राइज और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
निदेशिका साक्षी सोजतिया ने ’क्यूरियोसिटी कार्निवल’ के बेहतरीन प्रदर्शन और अपार सफलता  के लिए नीरजा मोदी टीम को शुभकामनाएं दी  और  कहा कि टीम की सक्रिय एवं सकारात्मक भागीदारी के कारण ही यह आयोजन समयबद्ध और समुचित रूप से पूर्ण हो सका है। भविष्य में भी हम इस तरह के आयोजनों के लिए प्रयासरत रहेंगे जिससे बच्चों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो और कुछ नया सीखने को मिले।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like