GMCH STORIES

रोटरी एलिट द्वारा “सपनो की उड़ान“ कार्यक्रम आयोजित

( Read 1491 Times)

10 Mar 24
Share |
Print This Page

रोटरी एलिट द्वारा “सपनो की उड़ान“ कार्यक्रम आयोजित


उदयपुर। रोटरी क्लब ऑफ उदयपुर एलिट द्वारा महिला दिवस के मौके पर “सपनो की उड़ान“ थीम पर कार्यक्रम का आयोजन फूड अड्डा पर किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि एडिशनल कमिशनर ट्राइबल डिपार्टमेंट श्रीमती प्रभा गौतम ने क्लब द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की सराहना की ।
क्लब प्रेसिडेंट विकास श्रीमाली ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन करने का मुख्य कारण था उन्हीं के क्लब द्वारा किए गए हाल ही में प्रोजेक्ट परी (पिंक ऑटो) की परिचालिकाओ को प्रोत्साहन देना । आज यह महिला ऑटो चालक उदयपुर में एक मिसाल है जो पुरुष प्रधान व्यवसाय जैसे ऑटो चलाना वह काम करके अपना घर चलाने में सक्षम हुई है।
इसके साथ ही यह बता दे कि क्लब द्वारा, भामाशाहों की मदद से ऐसे ५ ऑटो हाल ही में महिला सशक्तिकरण के लिए क्लब द्वारा दान दिए गए है जो महिला चालिकाए हेमलता, खुशबू, सूरज, राजू और चंदा, शहर में चला कर अपने पैरो पर खड़ी हुई है और साथ ही अपने परिवार का भरण पोषण कर रही है । इस प्रोजेक्ट के क्रियान्वय पार्टनर आधार फाउंडेशन है जिनके संस्थापक नारायण चौधरी भी वहा मौजूद थे।
इस मौके पर रोटरी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर निर्मल कुनावत ने एलिट क्लब के उपस्थित सदस्यों को बधाई दी। कार्यक्रम में श्रीमती आशा कुणावत, दीपक सुखाड़िया, रेडियो पार्टनर ९४.३ माय एफएम से आरजे काव्य, आरजे माहिया, केएस ऑटोमोबाइल स्टाफ, कवि मनोज गुर्जर भी शामिल हुए । कवि मनोज मावली से खास इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए पधारे व अपनी कविताओं से समा बांध दिया ।
कार्यक्रम में क्लब के सदस्य साधना, अनिता, मुक्ता, ख्याति, पूनम, शैलू, वर्षा, सुशीला एवं अन्य महिला सदस्यों ने भाग लिया। डॉक्टर्स द्वारा महिलाओं को हेल्थ एंड हाइजीन पर कुछ टिप्स भी दिए गए । साथ ही कुछ प्रतिभावान महिलाएं जो हैंडमेड प्रोडक्ट्स बनाती है उनके काम को प्रोत्साहन देने डिस्प्ले भी रखा गया। परी की ऑटो चालिकाओ को केएस ऑटोमोबाइल एवं अन्य संस्थाओं की तरफ से उपहार प्रदान किए गए।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like