GMCH STORIES

 राज्य बजट में उदयपुर में फिल्मसिटी घोषणा की रखी मांग रू मुकेश माधवानी

( Read 2406 Times)

02 Feb 24
Share |
Print This Page
 राज्य बजट में उदयपुर में फिल्मसिटी घोषणा की रखी मांग रू मुकेश माधवानी

उदयपुर। अखिल राजस्थान फिल्म समिति ने वित्त सह उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी को पत्र भेजकर बजट में उदयपुर में फिल्मसिटी खोलने की घोषणा की मांग की है। समिति प्रमुख मुकेश माधवानी ( राजस्थान लाइन प्रोडूसर ) ने बताया कि इससे पर्यटन सिटी के साथ शहर की पहचान फिल्मसिटी के रूप में भी बनेगी।
समिति प्रमुख एवं लाइन प्रोड्यूसर मुकेश माधवानी ने कहा कि उदयपुर शहर अपनी सुन्दरता के कारण पूरे विश्व में अपनी एक अलग ही पहचान के कारण शहर में बीते 40 वर्षाे में 500 से अधिक बॉलीवुड, हॉलीवुड, राजस्थानी, एवं दक्षिण भारतीय फिल्मो की शूटिंग हो चुकी है, इसके अतिरिक्तअनेक टी.वी. धारावाहिक, विज्ञापन एवं म्यूजिक एल्बम की शूटिंग हो कर में उनमें उदयपुर की प्राकृतिक सुन्दरता को दर्शाया जा चुका है। इतना होने के बावजूद उदयपुर शहर को अब तक फिल्म सिटी के रूप में पहिचान नहीं मिल पाई है।
मुकेश माधवानी ने कहा कि प्रदेश की वित्त सह उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी को पत्र लिखकर उदयपुर में फिल्म सिटी की घोषणा की मांग की है। उप मुख्यमंत्री महोदया से अनुरोध है कि लगभग 100 करोड़ रु की बजट में घोषणा करके फिल्मसिटी का निर्माण करें ताकि राज्य सरकार को सालाना लगभग 500 करोड़ रु का राजस्व फिल्मों व सीरियलो की शूटिंग से प्राप्त हो सकें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like