GMCH STORIES

पायोनियर पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव स्पंदन-2023 आयोजित

( Read 3620 Times)

20 Dec 23
Share |
Print This Page
पायोनियर पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव स्पंदन-2023 आयोजित

उदयपुर। पायोनियर र्पिब्लक स्कूल का वार्षिकोत्सव स्पंदन-2023 का आयोजन स्कूल परिसर में किया गया। जिसमें विद्यालय के एलकेजी से लेकर बड़ी कक्षा के विद्यार्थियों ने मनमोहक प्रस्तुतिंया देकर इस आयोजन को जीवंत बना दिया।
कार्यक्रम की शुरूआत बच्चों द्वारा आकर्षक रूप से प्रस्तुत की गयी गणपति वंदना से हुई। तत्पश्चात एक के बाद एक नृत्य प्रस्तुतियों ने माहौल में समां बांध दिया। बच्चों ने अपने नृत्य मंे जंगल,जंगली जानवरों की पीड़ा, सब्जियों के बीच वर्चस्व को लेकर लड़ाई,राम मन्दिर को लेकर अब तक हुए आन्दोलन एवं राम मन्दिर निर्माण के प्रशस्त हुए मार्ग को नृत्य के माध्यम से बताया गया।
बच्चों ने जगल-जगल बात चली है ,पता चला है...,बम बम भोले,मस्ती में डोले...,छोआ बच्चा जान के न कोई आंख दिखाना रे...,जश्न बाजी की शाम है...,भजन रघुपति राघव राजा राम पति तपावन सीता राम....,जय-जय कारा,जय जय कारा,स्वामी देना साथ हमारा...की मनमोहक प्रस्तुति दी। बच्चों ने नाना प्रकार के रूप धरकर सभी को अपनी ओर आकर्षित किया। नन्हें-नन्हें बच्चों ने मंच पर जिस ्रपाकर का नृत्य किया उसे देख कर लगा कि ये बच्चें इस क्षेत्र का भविष्य है। राम मन्दिर की थीम पर आयोजित हुए इस कार्यक्रम में बच्चों ने जो प्रस्तुतियंा दी तो उस पर सभी अभिभावकांे ने तालियां बजाकर उत्साहवर्धन किया। बच्चों ने शिवतांडव स्त्रोत,तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल पर आधारित नृत्य की प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक एन.क.ेगुप्ता ने 1200 बच्चेां के अभिभावकों के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से ही विद्यालय बच्चों के समग्र विकास हेतु प्रयत्नशील है। विगत 10 वर्षो में विद्यालय ने बच्चों को संस्कार आधारित शिक्षा देने का प्रयास किया है। अब तक विद्यालय का बोर्ड में 100 प्रतिशत परिणाम रहा है। विद्यालय प्रबन्धन आर.के.सर्किल पर अपनी नयी ब्रान्च द लिगेसी वर्ल्ड स्कूल खोलनें का जा रहा है। जिसका शीघ्र की उद्घाटन किया जायेगा।
समारोह के मुख्य अतिथि पेसिफिक विश्वविद्यालय के प्रो. बी.पी.शर्मा ने कहा कि विद्यालय द्वारा बच्चों को दी जा रही संस्कारक्षम शिक्षा से बच्चों का उज्जवल भविष्य दिखाई देता है। मंच पर संस्कारों का स्पंदन देखने को मिला, वह अदभुद है। बच्चें संस्कारों की निधि है। इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि एम.एस.सिंघवी, रोटरी क्लब उदयपुर के अध्यक्ष गिरीश मेहता, सचिव एडवोकेट विवेक व्यास,विद्यालय के निदेशक प्रतीक गंप्ता, अंकित गुप्ता सहित अनेक अतिथि मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like