GMCH STORIES

नवचेतना अभियान के तहत आमजन को किया जागरूक

( Read 2225 Times)

07 Dec 23
Share |
Print This Page
नवचेतना अभियान के तहत आमजन को किया जागरूक

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के तत्वावधान में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष  के  निर्देशों के क्रम में नशा मुक्ति व नशीली दवाओं के दुरुपयोग को रोकने हेतु जारी नवचेतना अभियान के तहत आमजन को जागरूक किया गया। साथ ही 9 दिसंबर को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में भी जागरूकता संदेश दिया जा रहा है।
प्राधिकरण सचिव एडीजे कुलदीप शर्मा ने बताया कि युवा पीढ़ी को इस अभियान से जोड़ते हुए स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थियों को नशे के दुष्परिणाम बताते हुए इसे उपयोग में न लेते हेतु जागरूक किया जा रहा है। इस अभियान में मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के विधि महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने नाई, पाई, बलीचा, सिटी रेलवे स्टेशन व उदियपोल बस स्टैंड के पीछे स्थित कच्ची बस्ती में जाकर लोगों को नशे के दुष्परिणाम बताते हुए उनसे दूर रहने के लिए जागरूक किया। साथ ही आरोग्य सेवा संस्थान की टीम व पैरा लीगल वॉलिंटियर सौरभ गुप्ता ने भी नवचेतना अभियान की जानकारी देते हुए इसका उद्देश्य लोगों तक पहुंचाया।
एडीजे शर्मा ने बताया कि इस अभियान के साथ ही आगामी 9 दिसंबर को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में मोबाइल वैन के माध्यम से आमजन को जागरूक किया जा रहा है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like