GMCH STORIES

कहीं रैली निकाल कर तो कहीं घर-घर दस्तक देकर जगा रहे मतदान की अलख

( Read 1434 Times)

07 Nov 23
Share |
Print This Page
कहीं रैली निकाल कर तो कहीं घर-घर दस्तक देकर जगा रहे मतदान की अलख

उदयपुर। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्वीप प्रकोष्ठ के तत्वावधान में जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल के निर्देशन में जिले भर में विविध आयोजन हो रहे हैं। कहीं रैली निकाल कर तो कहीं घर-घर दस्तक देकर मतदान की अलख जगाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं रंगोली सजाकर और विविध प्रतियोगिताओं के माध्यम से भी मतदान का संदेश पहुंचाया जा रहा है।
आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 में उदयपुर जिले में अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करने के लिए युद्ध स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्वीप टीम तथा विभिन्न विभागों के कार्मिक मतदान का संदेश अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में जुटे हुए हैं। वल्लभनगर क्षेत्र में घर-घर जाकर ग्रामीणों को 25 नवम्बर को मतदान करने का संदेश देते हुए संकल्प पत्र भरवाए। वहीं कई विद्यालयों में रैली निकाल कर तथा रंगोलियां सजाकर मतदान का संदेश दिया गया।
इधर, शहर के गुरु नानक कन्या महाविद्यालय में चुनाव क्विज प्रतियोगिता हुई। स्वीप सेल के हितेंद्र सोनी ने कॉलेज की छात्राओं को विभिन्न ऐप जैसे केवाईसी, वोटर हेल्पलाइन एप, सी विजिल एप, सक्षम एप, मतदान की तारीख, समय, आचार संहिता के उल्लंघन एवं 1950 पर कॉल कर जानकारी देने आदि से जुड़े प्रश्न पूछे।  
प्रतियोगिता में प्रथम कनिष्का साहू एवं ईशानी सुथार, द्वितीय कृतिका जोशी एवं रोशनी भोई एवं तृतीय स्थान पर प्रियंका चौहान एवं विदिशा पारीक रही। छात्रा तनीषा पटेल ने सभी छात्राओं से 25 नवंबर को अनियावर्यत मतदान करने एवं कनिष्का साहू ने स्लोगन ‘उम्र 18 पूरी हुई ,मतदान करना हमारी जिम्मेदारी हुई‘ के माध्यम से मतदान करने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्य नरपत सिंह राठौड़ एवं ईएलसी प्रभारी अनीता पालीवाल ने भी शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like