GMCH STORIES

लेकसिटी में 1 से 3 अप्रैल तक बहेगी योग की गंगा

( Read 3123 Times)

25 Mar 23
Share |
Print This Page
लेकसिटी में 1 से 3 अप्रैल तक बहेगी योग की गंगा

उदयपुर। हार्टफूलनेस संस्थान, श्री रामचंद्र मिशन और संस्कृति मंत्रालय के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 1 से 3 अप्रैल तक लेकसिटी में योग की गंगा बहेगी। मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के एमबी स्पोर्ट्स ग्राउंड में आयोजित होने वाले इस भव्य योग महोत्सव के बैनर और पोस्टर का विमोचन शुक्रवार को जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने किया।
विमोचन के दौरान कलक्टर ने आयोजकों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार करें ताकि अधिक से अधिक लोग इस आयोजन से जुड़कर लाभान्वित हो सके। उन्होंने शहरवासियों से भी आह्वान किया कि आज के व्यस्ततम दौर में तनाव मुक्त व सुखद जीवन यापन के लिए ऐसे आयोजनों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे। इसके साथ ही कलक्टर ने आयोजकों को शुभकामनाएं देते हुए योग महोत्सव के सफलता की कामना की।
योग महोत्सव समन्वयक आरएएस मुकेश कुमार ने जिला कलक्टर को तीन दिवसीय कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी दी और उन्हें भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया।  
उदयपुर के केंद्र समन्वयक डॉ राकेश दशोरा ने बताया कि राजस्थान के हार्टफूलनेस संस्थान समन्वयक विकास मोघे, योग महोत्सव समन्वयक आरएएस मुकेश कुमार के निर्देशन में इय महोत्सव में मधुमेह, तनावमुक्ति, हाइपर टेन्शन, एंजाईटी आदि के समाधान हेतु योग, आसन, मुद्रा के साथ साथ यौगिक प्राणाहुतियुक्त ध्यान, बच्चों की मानसिक क्षमता बढ़ाने हेतु ब्राइटर माइंड का प्रदर्शन एवं पोलारिटी के सत्र आयोजित होंगे। इस दौरान उदयपुर ज़ोन समन्वयक मधु मेहता, हिंदुस्तान जिंक की सीएसआर हेड अनुपम निधि, जनसंपर्क उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा और नरेंद्र मेहता उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like