GMCH STORIES

अशोक सराओगी द्वारा आयोजित श्री खाटू श्याम 56 भोग महोत्सव में ओम बिरला जी और लखबीर सिंह लक्खा हुए शामिल

( Read 3813 Times)

04 May 24
Share |
Print This Page

अशोक सराओगी द्वारा आयोजित श्री खाटू श्याम 56 भोग महोत्सव में ओम बिरला जी और लखबीर सिंह लक्खा हुए शामिल

- श्री खाटू श्याम महराज को कौन नहीं जानता.! सारी दुनिया के श्रीकृष्ण भक्तों में राजस्थान के सीकर जिले में स्थित यह तीर्थस्थल विश्वप्रसिद्ध है । इस मंदिर की महिमा अपरम्पार है और श्री खाटू श्याम जी के भक्तों में उनकी एक अलौकिक सी छवि दिखाई देती है । इन्हीं श्री खाटू श्याम जी महाराज के भक्त एडवोकेट श्री अशोक सराओगी और उनकी धर्मपत्नी सरला अशोक सराओगी के नेतृत्व में श्री खाटू श्याम मंडल ट्रस्ट मुम्बई द्वारा 56 भोग महोत्सव का एक सफल आयोजन किया गया ।


यह आयोजन मुम्बई के गोरेगाँव में किया गया।  जहाँ देश के तमाम बड़ी हस्तियों के साथ साथ हजारों की संख्या में श्री खाटू श्याम जी के भक्तो ने अपनी सहभागिताऔर उन्मुक्त मन से भाग लेकर श्री खाटू श्याम जी के आशीर्वाद स्वरूप 56 भोग का प्रसाद ग्रहण किया। मुम्बई के गोरेगाँव में हुए इस रंगारंग कार्यक्रम में इस अवसर पर बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध गायक लखबीर सिंह लक्खा के भजन कीर्तन का भी आयोजन किया गया जिसमें भक्तों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और लखबीर सिंह लक्खा के भजनों पर झूमते हुए भी नज़र आये । इस पावन मौके पर श्री राधा कृष्ण भगवान की एक अद्भुत झांकी भी निकाली गई । मौके पर भारतीय लोकसभा के अध्यक्ष श्री ओम बिरला भी मौजूद रहे । श्री ओम बिरला भी राजस्थान से ही आते हैं और उनकी आस्था भी श्री खाटू श्याम जी को लेकर अटूट है । 



                                 इस कार्यकम के आयोजक अशोक सराओगी ने कार्यक्रम को लेकर बताया की मै खुद श्री खाटू श्याम जी का बहुत बड़ा भक्त हूँ और आज मैं जो भी कुछ हूँ सब श्री खाटू श्याम जी महराज की महिमा और आशीर्वाद से ही सम्भव हुआ है । आज इस कार्यक्रम का सफल आयोजन करके मन मे अति प्रसन्नता हो रही है, और यदि आगे भी मौका मिला तो ऐसे आयोजनों में हमारी सहभागिता होती ही रहेगी । राजस्थान के सीकर जिले में स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर एक ऐसा पवित्र स्थान है जो भगवान श्री कृष्ण के भव्य तीर्थस्थल के रूप में पूजा जाता है और भक्तों के ऊपर उनकी अपरम्पार कृपा और आशीर्वाद का आभास कराता है। श्री खाटू श्याम जी के मंदिर का निर्माण महाभारत काल के दौरान ही हुआ था । और तभी से लेकर आजतक लगातार यहां भक्तों का जमावड़ा लगा रहता है जिसमें लोग विभिन्न प्रकार की मन्नतों को साकार करने हेतु श्री खाटू श्याम जी के दर्शन को आते हैं । और अपनी मनोकामना पूर्ण होते देख प्रसन्न भी होते हैं । 

आज मुम्बई में हुए इस 56 भोग महोत्सव में बड़ी बड़ी राजनीतिक और फ़िल्म जगत से जुड़ी हस्तियां भी मौजूद थीं जिनमें भारतीय लोकसभा के वर्तमान स्पीकर श्री ओम बिरला ,सुप्रसिद्ध गायक लखबीर सिंह लक्खा,पन्ना गिल ,अनूप जलोटा, ग़दर फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा, कमल मुकुट , रतन जैन,डॉली बिंद्रा,कोमल गुलाटी,दिलीप गुलाटी,संजय भूषण पटियाला ,नागेश मिश्रा ,अन्नू पांडेय ,राधा सिंह , कायनात अरोड़ा ,न्याय द जस्टिस के हीरो जुबैर खान,सतीश जैन,निराली,परी सिंघानिया ,आर बी ,एस कुमार ,अविनाश शाही, और अश्विन कौशल आदि अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
#AshokSaraogi


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like