GMCH STORIES

लंदन में आयोजित 10 वीं कॉमनवेल्थ कराटे चेम्पियनशीप में खिलाड़ियों ने जीते, गोल्ड,रजत व कास्यं पदक

( Read 3865 Times)

19 Sep 22
Share |
Print This Page
लंदन में आयोजित 10 वीं कॉमनवेल्थ कराटे चेम्पियनशीप में खिलाड़ियों ने जीते, गोल्ड,रजत व कास्यं पदक

उदयपुर। कॉमनवेल्थ कराटे फेडरेशन (सीकेएफ) द्वारा आयोजित और द इंग्लिश कराटे फेडरेशन (ईकेएफ) की मेजबानी में केआईओ, भारतीय राष्ट्रीय कराटे टीम के सदस्य और एक्सट्रीम मार्शल आर्ट्स इंडिया (एक्सएमए एकेडमी इंडिया) के खिलाड़ियों ने लंदन स्थित बर्मिंघम विश्वविद्यालय, बर्मिंघम में आयोजित 10वीं कॉमनवेल्थ कराटे चेम्पियनशिप और कॉमनवेल्थ कराटे फेडरेशन क्लब चेम्पियनशिप-2022 में गोल्ड रजत एवं कास्यं पदक जीत विश्व में भारत की पताका फहरायी।
सुरक्षा मार्शल आर्ट्स के संजू सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 21 देशों के 500 खिलाड़ियों और क्लब इवेंट्स में 1400 खिलाड़ियों ने भाग लिया। भारतीय कराटे टीम कराटे इंडिया ऑर्गनाइजेशन (केआईओ) के अध्यक्ष विजय तिवारी, जनरल सचिव संजीव कुमार जांगड़ा और कप्तान अनिकेत गुप्ता के बैनर तले भाग लिया।  
प्रतियोगिता में आयकर विभाग दिल्ली सीनियर टीए सुश्री दीपिका धीमान ने सीनियर कैटेगरी में 2 सिल्वर मेडल और 1 ब्रॉन्ज मेडल जीता और यह 2011 से अब तक कॉमनवेल्थ चौंपियनशिप में दीपिका का 5 बार लगातार मेडल है। अब वह कॉमनवेल्थ इवेंट्स में लगातार 5वीं बार मेडल जीतने वाली भारत के साथ-साथ एशिया की पहली एथलीट हैं। अरूणाचल प्रदेश के पुलिस उपाधीक्षक नोबिन पाचा जोमोह ने सीनियर कैटेगरी में 1 रजत पदक जीता और यह 2013 से अब तक राष्ट्रमंडल चौंपियनशिप में लगातार 4 बार पदक जीत चुके है। राष्ट्रमंडल आयोजनों में पूर्वाेत्तर भारत लगातार 4 बार पदक जीते।
सुश्री स्नेहा गुसाईं ने वरिष्ठ श्रेणियों में 2 रजत पदक जीते और यह लगातार दूसरी बार पदक है। असम राईफल की सुश्री अर्पणा चौहान ने वरिष्ठ श्रेणियों में 1 कांस्य पदक जीता और यह लगातार 2 बार है। 2018 से अब तक कॉमनवेल्थ चौंपियनशिप में मेडल।
नवीन भिंडिया (दिल्ली) ने वरिष्ठ श्रेणियों में 1 रजत पदक जीता। दिल्ली की सुश्री हर्षिल ने वरिष्ठ श्रेणियों में 2 रजत पदक,दिल्ली के ही अख्तर ने सीनियर वर्ग में 1 रजत और कांस्य पदक,मनोज ढोइया (दिल्ली) ने सीनियर कैटेगरी में 1 सिल्वर मेडल जीता।
दिल्ली के यश शर्माने अंडर-75 किग्रा कुमाइट वर्ग में 1 कांस्य पदक,यूपी की सुश्री मीमांशा जोशीने जूनियर वर्ग में 1 रजत और 1 कांस्य पदक जीता।
भारत भूषण शर्मा (मेंटर केआईओ) को कॉमनवेल्थ कराटे फेडरेशन (सीकेएफ) के दूसरे उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया था और श्री अनिकेत गुप्ता (टीम कप्तान) ने घटना के ऊपर चोट के कारण भाग नहीं लिया था।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like