GMCH STORIES

दो दिवसीय 6ठीं राष्ट्रीय पाक कला प्रतियोगिता आयोजित,विजेताओं को मिले पुरूस्कार

( Read 4260 Times)

18 Apr 22
Share |
Print This Page
दो दिवसीय 6ठीं राष्ट्रीय पाक कला प्रतियोगिता आयोजित,विजेताओं को मिले पुरूस्कार

उदयपुर। हेरिटेज गर्ल्स स्कूल की ओर से विद्यालय परिसर में दो दिवसीय राष्ट्रीय पाक कला प्रतियोगिता का छठा सत्र आयोजित किया गया। प्रतियोगिता के निर्णायक विक्की रत्नानी, मुग्धा खरे, शांतनु गुप्ते और सिमरन सिंह थापर जैसे प्रसिद्ध शेफ थे।  
इस प्रतियोगिता में देश भर से 9-16 आयु वर्ग की लड़कियांे ने भाग लिया। उन्होंने तीन श्रेणियों स्नैक्स, मेन कोर्स और डेसर्ट में अपनी पाक कला को प्रदर्शित किया। सुश्री तवेशा कंपानी, मॉडर्न हाई स्कूल फॉर गर्ल्स, कोलकाता ने स्नैक्स की श्रेणी में, मुख्य पाठ्यक्रम की श्रेणी में सुश्री अनुष्का चांडक, श्री श्री अकादमी, कोलकाता ने तथा सुश्री तृप्तिबा राणा, हेरिटेज गर्ल्स स्कूल, उदयपुर ने मिठाई की श्रेणी में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया।



इस प्रतियोगिता की ओवरऑल विजेता सुश्री तृप्तिबा राणा, हेरिटेज गर्ल्स स्कूल, उदयपुर रही। उन्हें प्रतिष्ठित गोल्डन शेफ कोट प्रदान किया गया। इस वर्ष प्रतियोगिता का विषय अंदर से स्वस्थ बाहर की शुरुआत था।
इस रोमांचक प्रतियोगिता में प्रत्येक प्रतिभागी ने अपनी बेहतरीन डिश प्रस्तुत की और विजेताओं ने दस हजार रुपये का नकद पुरस्कार और एक प्रमाण पत्र के साथ-साथ किताबें और वाउचर भी प्राप्त किये।
इसके अलावा, राष्ट्रीय आंवला प्रतियोगिता की विजेता सुश्री निर्मला मथा प्रथम और सुश्री सारिका कुमात उपविजेता रही, जिनकी अद्भुत रचनाओं के लिए भी सम्मानित किया गया और उन्हें ग्यारह हजार और पांच हजार रुपयें का नकद पुरस्कार दिया गया।
हेरिटेज गर्ल्स स्कूल ने कुक बुक का अपना पहला संस्करण लॉन्च करने के बाद से इस कार्यक्रम को और अधिक यादगार बना दिया था, जो देश भर के युवा शेफ के सभी पुरस्कार विजेता व्यंजनों का संकलन है।
सेलिब्रिटी शेफ विक्की रत्नानी और शेफ शांतनु गुप्ते द्वारा प्रदर्शित की गई इंटरैक्टिव लाइव कुकिंग युवा उत्साही शेफ ने अपने व्यंजनों को पूरा करने के गुढ़ रहस्यों को जाना। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News , Editorial ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like