GMCH STORIES

स्कूली छात्राओं को सेनेटरी पैड्स वितरीत

( Read 3499 Times)

20 Oct 21
Share |
Print This Page
स्कूली छात्राओं को सेनेटरी पैड्स वितरीत

 

उदयपुर रोटरी क्लब पन्ना की ओर से प्रोजेक्ट डिग्निटी के अंतर्गत दूसरे सत्र का आयोजन बूझडा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में किया गया।

क्लब अध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं को क्लब की ओर से निःशुल्क सैनेटरी पैड्स का वितरण किया गया। समारोह में रोटेरियन डॉ.स्मिता बैराठी ने मासिक धर्म के दौरान साफ सफाई नहीं रखने के कारण होने वाली तकलीफों और सैनटरी

पैड्स की उपयोगिता के विषय में छात्राओं से चर्चा की,तत्पश्चात डॉ. स्मिता ने एक प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की, जिसमें छात्राओं को पारितोषिक भी दिया। इसके बाद विद्यालय की शिक्षिका दीपाली ने मासिक धर्म से संबंधित कविता प्रस्तुत की। रोटरी की सहायक प्रांतपाल तारिका धायभाई ने छात्राओं से सेनिट्री पैड्स उपयोग में न ले सकने के कारणों के बारे में पूछताछ की।

समारोह में रोटरी क्लब पन्ना के अध्यक्ष राजेश शर्मा, तारिका धायभाई, भानूप्रतापसिंह धायभाई,सचिव राहुल टंाक, कार्यक्रम की चेयरपर्सन डॉ. स्मिता बैराठी और विद्यालय की प्राचार्या किरण बाला किरण, शिक्षिकाएं दीपाली नागाकोटी, भारती आमेटा ,अंजना आमेटा व छात्राएँ मौजूद थे।

प्रारम्भ में विद्यालय की प्राचार्या ने अतिथियों का स्वागत उपरणा पहना कर किया एवं छात्राओं को संबंधित विषय की उपयोगिता समझाई। अध्यक्ष राजेश शर्मा ने रोटरी द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों से सभी को परिचित करवाया। कार्यक्रम का संचालन भारती और अंजना ने किया।

कार्यक्रम का समापन रोटरी पन्ना के सचिव राहुल टंाक ने धन्यवाद ज्ञापित किया। अन्त में प्राचार्या किरण बाला रोटरी क्लब पन्ना का धन्यवाद किया की रोटरी क्लब सदैव विद्यालय के हित में हर संभव प्रयास के लिए तैयार रहता है।

-------------------------------------------------------


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like