GMCH STORIES

राउण्ड टेबल-206 द्वारा निर्मित 6 कक्षाकक्षों का पौधे रोप किया कलेक्टर ने उद्घाटन

( Read 3688 Times)

07 Sep 21
Share |
Print This Page
राउण्ड टेबल-206 द्वारा निर्मित 6 कक्षाकक्षों का पौधे रोप किया कलेक्टर ने उद्घाटन


उदयपुर। राउण्ड टेबल-206 द्वारा वरड़ा बड़ी स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में  निर्मित कराये गये 6 कक्षाकक्षों का आज जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने विद्वालय परिसर मे ंपौधे रोप उद्घाटन करते हुए उन्हंे विद्यालय प्रबंधन को सौंपे। टेबल की ओर से कलेक्टर का स्वागत पौधा प्रदान कर किया।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि जिस राउण्ड टेबल इण्डिया ने देश भर में जिस प्रकार से शिक्षा उन्नयन हेतु कक्षाकक्षों का निर्माण कराया गया है,उन्हीं की बदौलत सरकारी विद्यालयों में  छात्रों के प्रवेश की संख्या में आशानुरूप वृद्धि हुई है। आज इस विद्यालय को देखकर यह महसूस नहीं होता है कि सरकारी विद्यालय भी इतने सुन्दर हो सकते है।
उन्होंने कहा कि मनुष्य,समाज एवं देश के सर्वांगिण विकास की राह शिक्षा के जरिये ही खुलती है। सरकारी विद्यालयों के हालात में दिनों दिन सुधार होता जा रहा है और उसके पीछे राउण्ड टेबल जैसी संस्थाओं के प्रयासों को नजरअन्दाज नहीं किया जा सकता है।
इस अवसर पर राउण्ड टेबल-206 के दीपेश कोठारी ने बताया कि इसी विद्यालय में गत वर्ष इसी संस्था ने 3 कक्षाकक्ष़्ाों का निर्माण कराया था और इस वर्ष 6 और नये कक्षाकक्षों का निर्माण करा इस विद्यालय का जबरदस्त कायाकल्प करते इसे हुए निजी विद्यालयों के समकक्ष खड़ा कर दिया है। टेबल की ओर से कलेक्टर की मौजूदगी में विद्यालय के 12 कक्षाकक्षों के लिये डस्टबिन उपलब्ध कराये गये।  प्रोजेक्ट में दानदाता पीएनजी कम्पनी की सीएसआर विंग पीएनजी शिक्षा,इग्लैंड के अन्तर्राष्ट्रीय एनजीओ द साफी फाउण्डेशन,कोलकाता की रिटेल चेन बाजार कोलकाता रहे। शहर के पुष्पा आर्टिफेक्ट्स,एस्प्री स्टोन्स प्रा.लि और डॉ. एन.के.बंसल का सहयोग रहा। खूबसूरत स्कूल की डिजाईन करने वाले जयपुर के आर्किटेक्स््स मुदित अस्थाना ने निःशुल्क सेवायें दी।
राउण्ड टेबल इण्डिया ने देशभर में 3149 प्रोजेक्ट्स के जरिये 60 हजार 505 से अधिक कक्षाकक्षों का निर्माण कराया है। राउण्ड टेबल इण्डिया ने देश में गत 10 वर्षो में राजकीय विद्यालयों में औसतन प्रति दिन 1 कक्षाकक्ष का निर्माण कराकर उसे पुनःसंचालित किया गया है।  
इस अवसर पर राउण्ड टेबल-206 के चेयरमैन सौरभ कोठारी ने कहा कि देश में राउण्ड टेबल इण्डिया एक मात्र ऐसी संस्था है जो सिर्फ शिक्षा क्षेत्र में कार्य करते हुए विशेष रूप से कक्षाकक्षों का निर्माण करती है। इस अवसर पर जोधुपर से आये टेबल राष्ट्रीय सचिव नंदेश संचेती, संभाग 12 के एरिया चेयरमैन अंकित मिश्रा व गांव वरड़ा के सरपंच दुल्हेसिंह देवड़़ा,मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ओम आमेटा,विद्यालय प्राचार्य मनोहर सुथार, गजेन्द्र भंसाली,डॉ.एन.के बंसल,संभाग-12 के वाइस चेयरमैन वरूण मुर्डिया, लेडिज सर्किल-125 की चेयरपर्सन दीप्ति मुर्डिया,दीपक भंसाली,डॉ. आशीष सिंघल, डॉ. मनु बंसल,मोहित सिंघवी सहित अन्य पदाधिकारी एवं सदस्य सहित विद्यालय की शिक्षिकायें भी मौजूद थी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like