BREAKING NEWS

प्रताप सारंगी से भेंट करेंगे उदयपुर के लघु उद्यमी

( Read 449 Times)

14 Feb 20
Share |
Print This Page
प्रताप सारंगी से भेंट करेंगे उदयपुर के लघु उद्यमी

उदयपुर| लघु उद्योग भारती, उदयपुर इकाई के उद्यमी, लघु सूक्ष्म एवम मध्यम उद्योग राज्य मंत्री प्रताप सारंगी से दिनांक 23 फरवरी को डूंगरपुर में आयोज्य लघु उद्योग भारती अंचल सम्मेलन में भेंट करेंगे तथा उदयपुर (Udaipur)अंचल के लघु उद्यमियों की समस्याओं का ज्ञापन सौंपेंगे। यह जानकारी लघु उद्योग भारती उदयपुर इकाई के प्रचार संयोजक मनोज जोशी ने दी। उदयपुर लघु उद्योग भारती इकाई कार्यकारिणी की बैठक सुखेर स्थित सुनील मार्बल पर सम्पन्न हुई। बैठक में लघु उद्योग (small industry) भारती उदयपुर इकाई अध्यक्ष महेंद्र मांडावत, वरिष्ठ उद्यमी राजस्थान क्षेत्र उपाध्यक्ष वीरेंद्र डांगी, महासचिव सुनील मोगरा, हेमेंद्र श्रीमाली, सुशीम सिंघवी व कार्यकारिणी के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

कार्यकारिणी की बैठक में राज्य सरकार द्वारा पिछले दरवाजे से बढ़ाई गई बिजली दरों पर विरोध व्यक्त करते हुए सरकार से मांग की गई कि मंदी के दौर में बढा हुआ शुल्क वापिस लिए जाए, इसके लिए सक्षम अधिकारियों एवं मंत्री जी को मांग पत्र सौंपा जाएगा। बैठक में खनिज पिसाई - प्रोसेसिंग उद्योग (Processing industry) द्वारा ट्रांजिट पास की वजह से हो रही दिक्कतों पर चर्चा की गई तथा राज्य सरकार से इस अव्यवहारिक निर्णय को वापिस लेने का मांग पत्र सक्षम अधिकारियों तथा केंद्रीय मंत्री एवम राजस्थान सरकार के मंत्री को देने का निर्णय किया गया।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि लघु सुक्ष्म एवं मध्यम श्रेणी उद्यमियों के लिए व्यवहारिक उद्योग निति का प्रस्ताव केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी को सौंपा जाएगा। इसमें लघु सूक्ष्म एवम मध्यम श्रेणी के पुराने उद्योगों को भी स्टार्टअप (Startup) उद्योगों जैसी सुविधाऐं मिले, न्यूनतम ब्याज दरों पर ऋण सुनिश्चित करवाने, केपिटल इन्वेस्टमेंट (Capital investment) ऋण उपलब्धता एवम सब्सिडी प्रावधान इत्यादि मांगों का एक ज्ञापन सौंपा जाएगा।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like