GMCH STORIES

१० वीं के होनहार विद्यार्थियों के सम्मान मे उमडी भारी भीड

( Read 13624 Times)

24 Jun 19
Share |
Print This Page
१० वीं के होनहार विद्यार्थियों के सम्मान मे उमडी भारी भीड

चित्तौडगढ| सोजतिया क्लासेज के ’कॅरियर मंथन’ एवं ’एकेडमिक एक्सिलेंस अवार्ड’ कार्यक्रम का आयोजन रविवार को ’होटल मीरा मे किया गया । इस ’कॅरियर मंथन’ एवं ’एकेडमिक एक्सिलेंस अवार्ड’ का उद्देश्य दसव कक्षा मे ७५ प्रतिशत अथवा इससे अधिक अंकों से उतीर्ण विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों को सम्मान प्रदान करना था  तथा उनके भविष्य के विषय चयन में सहायता प्रदान करना था । इस आयोजन में चित्तौडगढ जिले के १० वी कक्षा उत्तीर्ण होनहार विद्यार्थियो को सम्मानित किया गया । सोजतिया क्लासेज के विभिन्न विषय विशेषज्ञों ने कक्षा-१० से कक्षा-१२ के विद्यार्थियों के लिए कॉमर्स,लॉ,विज्ञान,कला तथा प्रतियोगी परिक्षाओं के क्षेत्र मे उपलब्ध समस्त कॅरियर विकल्पों पर विद्यार्थियों के साथ मंथन किया ।  इस आयोजन मे विद्यार्थी अपने अभिभावकों के साथ उपस्थित हुए ।

 सी.पी.एस. उदयपुर की निदेशक अलका शर्मा ने बताया कि ’ऐकेडमिक एक्सिलेंस अवार्ड-२०१९’ दसवीं कक्षा के उन होनहार छात्रों और उनके अतुल्य अभिभावकों के सम्मान की तरफ एक कदम था जिन्होने सीबीएसई/आरबीएसई की परिक्षाओं मे अपनी बुद्धिमता का परचम लहराते हुए इतिहास रच दिया । इन प्रतिभावान छात्रों ने अपनी बुद्धिमता से अपने स्वंय के तथा अपने अभिभावकों के साथ-साथ अपने विद्यालय व अपने नगर का नाम भी गोरवान्वित किया है । विद्यार्थियों के विभिन्न प्रश्नों जैसे कि आगे कौनसा विषय लिया जाये, किस विषय मे बेहतर कॅरियर बन सकता है, विद्यार्थी की योग्यताओं और क्षमताओं के अनुरूप कौन-कौन से फील्ड मे जाने पर वह जीवन मे शिखर पर पहुच सकता है ऐसे कई प्रश्नों का समाधान विद्यार्थी को इस आयोजन  के माध्यम से  सोजतिया क्लासेज के विषय विशेषज्ञों द्वारा उपलब्ध कराया गया ।

          संस्थान के निदेशक डॉ. महेन्द्र सोजतिया ने बताया कि यह आयोजन सीपीएस तथा सोजतिया क्लासेंज उदयपुर के संयुक्त तत्वाधान मे आयोजित किया गया। इस आयोजन मे प्रतिभावान विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों को सम्मानित कर उन्हे स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। सम्मान पाकर विद्यार्थी तथा उनके अभिभावक अत्यन्त अभिभुत हुए। सीपीएस तथा सोजतिया क्लासेंज उदयपुर ने छात्रों को गुरूकुल पद्धति से शिक्षण कार्य करवाने हेतु एक कार्यक्रम तैयार किया है। इस कार्यक्रम के बारे मे विस्तृत जानकारी इस आयोजन मे प्रदान की गई।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like