GMCH STORIES

मेवाड़ कप टी –20 क्रिकेट टूर्नामेंट 5 फरवरी से

( Read 2975 Times)

04 Feb 23
Share |
Print This Page
मेवाड़ कप टी –20 क्रिकेट टूर्नामेंट 5 फरवरी से

उदयपुर  शहर में पहली बार इंडियन क्रिकेट टीम और आइपीएल, रणजी में अपना जलवा दिखा चुके क्रिकेटरों की अगुवाई में मेवाड़ क्रिकेट संगठन के तत्वावधान में 5 फरवरी से ऑल इंडिया लेवल का 

 मेवाड़ कप टी –20 क्रिकेट टूर्नामेंट फील्ड क्लब मैदान पर आयोजित किया जाएगा । इसमें देश भर कि दस  टीमें भाग लेगी। जिसमे कई इंडिया टीम से खेले हुए, अंतर्राष्ट्रीय, आईपीएल व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी भाग लेंगे। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य उदयपुर के उभरते खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय प्रतियोगिता जैसा माहौल प्रदान कर राष्ट्रीय खिलाडियों के साथ खेलकर उनके अनुभवों से लाभ प्राप्त कर अपने खेल के स्तर को बढ़ाना तथा उच्च स्तरीय प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर उदयपुर में एक अच्छा क्रिकेट टूर्नामेंट कराना है । प्रतियोगिता की दस टीमों को दो ग्रुप में रखा गया है । प्रत्येक टीम अपने ग्रुप की बाकी चार टीमों से राउंड रोबिन लीग मैच खेलेगी । बाहर से आने वाले खिलाड़ियों के रहने का इंतज़ाम फाइव स्टार होटल में रखा गया है । प्रत्येक ग्रुप की दो सर्वश्रेष्ठ टीम सेमीफाइनल के लिए प्रवेश करेगी। प्रतियोगिता की विजेता टीम को 1.5 लाख रुपए तथा उपविजेता टीम को 75 हजार रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।  प्रत्येक मैच के मैन ऑफ द मैच को आकर्षक गिफ्ट हैम्पर दिया जायेगा। प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, सर्वश्रेष्ठ बैट्समैन व गेंदबाज के साथ ही दोनो टीमों के खिलाडियों को व्यक्तिगत पुरस्कार तथा विजेता व उपविजेता टीम को आकर्षक ट्रॉफी भी प्रदान की जाएगी।

इसके अलावा दर्शकों के लिए भी प्रत्येक दिन आकर्षक गिफ्ट लॉटरी द्वारा निकाल कर  प्रदान किए जायेंगे तथा अंतिम दिन इनमे से एक दर्शक को लॉटरी द्वारा चुन कर उसे इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान किया जायेगा.  सम्पूर्ण टूर्नामेंट आईपीएल की तर्ज पर खेला जायेगा। टूर्नामेंट में आई. सी. सी. कमेंटटर और बी. सी. सी. आई. के अंपायर भी अपनी सेवाएं देंगे । टूर्नामेंट नेशनल लेवल पर खेला जायेगा। यह जानकारी टूर्नामेंट के आयोजक राजस्थान रणजी खिलाडी चंद्रपाल सिंह, बिलाल अख्तर एवं हर्षित धायभाई ने दी।
आज इंडियन क्रिकेटर्स रवि विश्नोई भी फील्ड क्लब में आयोजित क्रिकेट स्पर्द्धा में अपना बल्ला आजमाएंगे। इससे पहले शनिवार को लाभगढ़ रिसोर्ट में ट्रॉफी का अनावरण किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like