GMCH STORIES

SPSU में विश्व उद्यमिता दिवस समारोह

( Read 8858 Times)

23 Aug 23
Share |
Print This Page

SPSU में विश्व उद्यमिता दिवस समारोह

नवाचार, रचनात्मकता और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सेंटर फॉर इनोवेशन इन स्किल्स एंड सोशल एंटरप्रेन्योरशिप (सीआईएसएसई), सर पदमपत सिंघानिया विश्वविद्यालय, उदयपुर ने माननीय कुलपति और अध्यक्ष प्रो. (डॉ.) पद्मकली बनर्जी के दूरदर्शी नेतृत्व में 21 अगस्त 2023 को विश्व उद्यमिता दिवस मनाया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि विश्वविद्यालय जागरूकता पैदा करने, रचनात्मक सोच को प्रोत्साहित करने, छात्रों को उद्यमिता को एक व्यावहारिक करियर विकल्प के रूप में विचारित करने के लिए प्रोत्साहित करने और छात्रों के बीच नवाचार और स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न गतिविधियों में संलग्न है।

मुख्य अतिथि श्री वीरेंद्र सिंह राणावत, सह-संस्थापक, वुडेनस्ट्रीट ने उपस्थित युवाओ को इस बात पर जोर देकर प्रेरित किया कि उद्यमिता न केवल रोजगार सृजन के मामले में महत्व रखती है, बल्कि विभिन्न चुनौतियों को हल करने की प्रक्रिया को बढ़ावा देने वाली हमारी आर्थिक उन्नति का एक महत्वपूर्ण घटक भी है। उन्होंने एक सफल उद्यमी बनने की दिशा में अपनी कठिन यात्रा, चुनौतियों और सीखे गए जीवन के सबक साझा किए।

इंटरैक्टिव सेशन में छात्र नवीन विचारों, व्यावसायिक योजनाओं और रोजगार तथा टिकाऊ संसाधनों के प्रति अग्रणी दृष्टिकोण के साथ सामने आए। इस कार्यक्रम में श्री संग्राम खुंटिया, उप निदेशक प्लेसमेंट और पार्टनरशिप, डॉ. दर्पण आनंद, एसोसिएट डीन तथा विभागाध्यक्ष, कंप्यूटर विज्ञान डॉ. शिबानी बनर्जी, निदेशक जनसंपर्क और डॉ. श्वेता लालवानी, विभागाध्यक्ष, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट भी सक्रिय रूप से सम्मिलित हुए।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sir Padampat Singhania University
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like