GMCH STORIES

हमें सतर्क और सजग रहकर अपना योगदान देना है : श्री अमिताभ

( Read 1394 Times)

14 Feb 24
Share |
Print This Page

हमें सतर्क और सजग रहकर अपना योगदान देना है : श्री अमिताभ

जयपुर । उत्तर पश्चिम रेलवे के महा प्रबंधक श्री अमिताभ की अध्यक्षता में संरक्षा एवं कार्य समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे। चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधक वीडियों कॉन्फ्रेस के माध्यम से जुडे हुये थे। बैठक में डिजास्टर रेस्पॉन्स सिस्टम पर प्रजेंटेशन दिया गया, साथ ही उत्तर पश्चिम रेलवे पर सेफ्टी एक्शन प्लान पर चर्चा की गई। तथा बैठक के दौरान उत्तर पश्चिम रेलवे की माह जनवरी 2024 की ई-बुलेटिन का भी विमोचन किया गया।
  उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि बैठक में महाप्रबंधक ने कहा कि रेलवे के लिए संरक्षा सर्वोपरि है और इस दिशा में हमें और सतर्क और सजग रहकर अपना योगदान देना है। सुरक्षित रेल संचालन के लिए संरक्षा के लिये सभी स्तर के निरीक्षणों पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने सुरक्षित रेल संचालन में छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर हादसों को रोकने के लिए विशेष ध्यान एवं ट्रैक मेटेनरों की मॉनिटरिंग तथा ट्रेनिग पर विशेष ध्यान देने के भी निर्देश प्रदान किए। साथ ही महाप्रबन्धक द्वारा माह जनवरी 2024 की ई.बुलेटिन का भी विमोचन किया गया।
  बैठक में महाप्रबंधक श्री अमिताभ ने उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी मण्डलों पर चल रही परियोजनाओं को समय सीमा में पूर्ण करने के साथ ही रोड ओवर ब्रिज, रोड अण्डर ब्रिज तथा समपार फाटकों को बंद करने के कार्यों को प्राथमिकता के साथ निष्पादन हेतु दिशा निर्देश भी प्रदान किए। रेल यात्रियों के लिए यात्री सुविधाओं की बढ़ोतरी के साथ ही खान-पान की उच्च गुणवत्ता बनाए रखने एवं बिना टिकट यात्रा को हतोत्साहित करने के लिए  टिकट चेकिंग अभियान बढ़ाकर टिकट चेकिंग आय बढ़ाने के निर्देश भी दिए।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like