GMCH STORIES

मॉ सरस्वती धाम के विकास का मास्टर प्लान बनायेगें : भाया

( Read 2052 Times)

19 Feb 21
Share |
Print This Page
मॉ सरस्वती धाम के विकास का मास्टर प्लान बनायेगें : भाया

सिरोही । सिरोही जिले के प्रभारी मंत्री एवं राज्य के खनिज एवं गौपालन मंत्री प्रमोद भाया ने कहा है कि वे पिण्डवाडा के पास स्थित मॉ सरस्वती धाम का विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार  करवायेगें ताकि इस धाम पर आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध  हो सके।
    पावापुरी तीर्थ ट्रस्ट के मेनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन ने ’’भाया‘‘ को इस अतिप्राचीन तीर्थ धाम की विस्तार से जानकारी देते हुऐ एक ज्ञापन दिया ओर कहा कि इस धाम को भी पुष्कर तीर्थ की तरह विकसित किया जा सकता है। उन्होनें नौ भुजाओ वाली मॉ सरस्वती जी की महिमा का स्मरण करते हुए कहा कि वे अगले माह इस धाम का दौरा कर मॉ सरस्वती के दर्शन करेगें ओर इसके लिए अधिकारियो की एक समिति गठित कर इसका विकास जल्द हो उसमे पुरी रूची लेंगे।
    प्रभारी मंत्री का ध्यान रेवदर -सेलवाडा सडक की लागत के बारे मे दिलाने पर उन्होंने कहा कि वे इसकी लागत ६ करोड रूपये आयेगी लेकिन अभी राज्य स्तर कमेटी ने ४ करोड ३६ लाख की वित्तिय स्वीकृति जारी कि है उसे संशोधित कर ६ करोड की वित्तिय स्वीकृति जारी करवा कर साढे पांच मीटर चौडी सडक का कार्य जल्द प्रारम्भ करवाया जावेगा।
    उन्होने राज्य मे नन्दी गौशाला खोलने की नई नीति जल्द जारी करने का उल्लेख करते हुऐ कहा कि सरकार गौ सरक्षंण व सर्वधन के कार्यो मे पुरा ध्यान दे रही है । महावीर जैन ने सडको पर घुमने वाले नन्दी पशुओ को रोकने के लिए सुझाव देते हुए कहा कि इन नन्दी को जो भी गौशाला रखे उनको नन्दी पशुओ पर ६ माह की बजाय १२ माह का अनुदान दिया जावे ताकि हर गौशाला खुशी खुशी इन नन्दीयो को रखने का दायित्व लेगी । उन्होनें जिला गौपालन समिति मे गौशालाओं का प्रतिनिधित्व अभी नही होने की जानकारी दी तो गौपालन मंत्री ने कहा कि जल्द ही मनोनयन का कार्य किया जावेगा।
    उन्होनें पावापुरी ट्रस्ट के चेयरमैन किशोर भाई संघवी से फोन पर बात कर उन्हे जीवदया व पर्यावरण का अनुपम कार्य करने के लिए बधाई देते हुऐ कहा कि वे जिले के प्रभारी मंत्री होने के नाते जिले मे विकास को गति देने मे सभी का सहयोग लेगे।
    सवेरे उन्होंने पावापुरी तीर्थ मे भगवान पार्श्वनाथ की पूजा की ओर चेत्य वंदन किया । उन्होनें कल्पवृक्ष की पूजा कर तीन प्रदक्षिणा देकर सर्व कल्याण की कामना की। उन्होनें मुनिराज जयेशरत्नविजयजी के दर्शन कर मांगलिक सुना। पावापुरी ट्रस्ट की ओर से गौपालन मंत्री प्रमोद भाया का गुलाब के फुलो का हार व पगडी पहना कर अभिनंदन किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like