GMCH STORIES

मोदी को सिडडाउन करने वालो के लिऐ मोदी की योजनाएं क्या मायने रखती हैं: गुंजल

( Read 740 Times)

20 Apr 24
Share |
Print This Page

के डी अब्बासी

मोदी को सिडडाउन करने वालो के लिऐ मोदी की योजनाएं क्या मायने रखती हैं: गुंजल

कोटा । गुंजल ने कहा बिरला जी को कोटा बूंदी की जनता ने दो बार वोट देकर दस साल सांसद बनाया जब जनता तीसरी बार में बिरला जी से दस सालों के काम का हिसाब मांग रही है तो बिरला जी कह रहे हैं यह राष्ट्र का चुनाव है, 2047 तक विकसित भारत बनाने का चुनाव है। तो मैं पूछना चाहता हूं बिरला जी जब तक गांव, गरीब, किसान, जवान की स्थितियां नहीं सुधरेंगी तो 2047 तक विकसित भारत कैसे बनेगा। 
गुंजल ने कहा कि बिरला जी आज केशोरायपाटन का किसान शुगर मिल चालू करने के लिए आपने क्या प्रयास किए जानना चाहता है। किसान शुगर मिल चलाने के लिए लंबे समय से आंदोलनरत है।
गुंजल ने विकसित भारत व मोदी, मंदिर की बात करने वाले बिरला जी से कहा कि शायद आपको याद नहीं रहा, वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र निर्माण के हिस्से के रूप में सांसद आदर्श ग्राम योजना की घोषणा की थी इस योजना के तहत प्रत्येक लोकसभा सांसद को वर्ष 2016 तक अपने संसदीय क्षेत्र में एक आदर्श ग्राम को विकसित करना था। तत्पश्चात वर्ष 2019 तक तीन और वर्ष 2024 तक पांच आदर्श ग्रामों का निर्माण करना था। मैं पूछना चाहता हूं बिरला जी वर्ष 2014 में आपने विकसित भारत की कड़ी में कौन सा गांव आदर्श ग्राम बनाने के लिए गोद लिया था जरा तीसरी बार वोट मांगने से पहले और कोई काम नहीं बता पा रहे हो तो उसे आदर्श ग्राम का पता ही बता दो। गुंजल ने कहा कि साथियों मैं आरोप नहीं लगा रहा आप खुद गूगल पर जाकर सांसद आदर्श ग्राम योजना को दस साल अपने सांसद ये ही नहीं पांच साल तो संसद के सर्वोच्च पद पर आसीन बिरला जी के नाम से सर्च करो आपको पता चलेगा की 2014 से 2016 तक एक आदर्श ग्राम नहीं बना पाने वाले, और तो और 2019 से 2024 तक संसद में ताकतवर रहते पांच आदर्श ग्राम बनाने की योजना में तो बिरला जी पांच आदर्श ग्राम बनाना तो दूर उन पांच गावों का चयन ही नहीं कर पाए यह आपको गूगल पर मिल जाएगा।  गुंजल ने कहा कि बिरला जी मोदी, मंदिर, 370 की बात कब तक करोगे यदि गांव, गरीब, किसान, जवान की दशा नहीं सुधरेगी तो कैसा विकसित भारत बनाना चाहते हो।  उन्होने कहा कि बिरला जी दस साल सांसद रहते, लोकसभा अध्यक्ष रहते इतने ताकतवर हो गए थे कि वह मोदी को ही शिटडाउन कर देते थे तो मोदी की योजनाएं उनके लिए क्या। मायने रखती थी। ताकत में रहते बिरला जी ने दस साल अपने व अपने परिवार का विकास किया है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like