GMCH STORIES

डॉ कुलवंत गौड़ राज्य सरकार द्धारा राज्य स्तर पर,जयपुर में होगें सम्मानित

( Read 980 Times)

22 Feb 24
Share |
Print This Page

डॉ कुलवंत गौड़ राज्य सरकार द्धारा राज्य स्तर पर,जयपुर में होगें सम्मानित

नेत्रदान, अंगदान और देहदान क्षेत्र में कार्य कर रही हाड़ोती संभाग की प्रमुख संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ कुलवंत गौड़ को विश्व दिव्यांग दिवस पर कल जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा।

शाइन इंडिया फाउंडेशन के ज्योति-मित्र कमलेश दलाल ने बताया कि,राजस्थान सरकार के निदेशालय विशेष योग्यजन, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के द्धारा भगवत सिंह मेहता सभागार, नेहरू भवन, हरिशचंद्र माथुर राजस्थान लोक प्रशासन संस्थान, जेएलएन मार्ग, जयपुर में गुरुवार को आयोजित राज्य स्तरीय दिव्यांगजन पुरस्कार समारोह में नेत्रदान-अंगदान के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए राजस्थान सरकार के उप-मुख्यमंत्री प्रेमचंद बेरवा एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग मंत्री अविनाश गहलोत के द्धारा हाडोती की प्रमुख संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन के डॉ कुलवंत गौड़ को विशेष रूप से राज्य स्तर पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।


ज्योति मित्र संजय विजावत एवं हितेश खंडेलवाल के अनुसार 3 दिसंबर को पूरे विश्व में अंतराष्ट्रीय विकलांगता दिवस मनाया जाता है। राजस्थान में दिसंबर में चुनाव होने के कारण यह आयोजन 22 फरवरी को जयपुर में आयोजित किया जा रहा है। दिव्यांग व्यक्तियों के साथ-साथ प्रदेश में दिव्यांगों के लिए विशेष रूप से उल्लेखनीय कार्य करने वाली संस्थाओं और व्यक्तियों को भी इसमें सम्मानित किया जाता है, पहली बार नैत्रदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिये हाड़ोती संभाग से यह सम्मान डॉ कुलवंत गौड़ को दिया जा रहा है।

ज्योति मित्र इदरिस बोहरा,अजय गोयल एवं नितिन कटारिया के अनुसार यह वर्ष शाइन इंडिया फाउंडेशन के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि का रहा है, डॉ कुलवंत गौड़ को लगातार, इसी माह दिल्ली में प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड, पिछले माह गणतंत्र दिवस पर जिला कलेक्टर कोटा के द्वारा सम्मान, दिसंबर में यूनाइटेड किंगडम में 'लंदन बुक होनर', अक्टूबर में वाराणसी में आयोजित आई बैंक एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कॉन्फ्रेंस में विशेष सम्मान, इससे पहले आई बैंक की नीमच कॉन्फ्रेंस और दिल्ली कॉन्फ्रेंस में विशेष सम्मान, राजस्थान सरकार के द्वारा आयोजित अंगदान कार्यशाला में उद्बोधन, इत्यादी अवार्ड,और सम्मान प्राप्त हुए है।

शाइन इंडिया फाउंडेशन अध्यक्ष डॉ कुलवंत गौड़, सचिव डॉ संगीता गौड़ ,टींकू ओझा व उत्कर्ष मिश्रा ने इस सम्मान को हाड़ोती संभाग के सम्माननीय नेत्रदान कर्ता परिवार जनो को समर्पित किया है। डॉ गौड़ के अनुसार पूरे संभाग के लोगों के सहयोग से ही संस्था लगातार 12 वर्षों से नेत्रदान,अंगदान और देहदान के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रही है, एवं संस्था का लक्ष्य आगे त्वचादान के क्षेत्र में भी कार्य करने का है।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like