BREAKING NEWS

पूर्व पार्षद पर जानलेवा हमले का आरोपी गिरफ्तार

( Read 1059 Times)

23 Oct 19
Share |
Print This Page

के डी अब्बासी

पूर्व पार्षद पर जानलेवा हमले का आरोपी गिरफ्तार

कोटा |  भीगमंजमण्डी थाना पुलिस ने बड़ी कामयाबी हांसिल करते हुए पूर्व महिला पार्षद पर लूट के आशय से घर में घुसकर जानलेवा हमला करने वाले आज्ञात बदमाश को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि 17 अक्टूबर को सुबह 7 बजे पूर्व महिला पार्षद के घर में घुसकर अज्ञात बदमाश द्वारा लूट करते समय जानलेवा हमला कर महिला को नीचे पटकते हुए मुँह पर कपड़ा डालकर गला दबाकर मारने का प्रयास किया था। जिसमें महिला पार्षदा द्वारा बहादुरी से सामना करते हुए जोर-जोर स चिल्लाने पर आरोपी घबराकर घटना स्थल से भाग छूटा। घटना के सम्बंध में पूर्व महिला पार्षद की रिपोर्ट पर संगीन वारदात लूट के आशय से घर में घुसकर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज किया गया साथ ही घर में जैवरात व महत्वपूर्ण दस्तावेज रखा पर्स गायब होना पाया गया। भीमगंजमंडी थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर दिन दहाड़े पोश एरिया में घटित हुए इस संगीन घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने मौके पर पहुँचकर महिला से विस्तृत जानकारी लेने के पश्चात् अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी व वृत्ताधिकारी भगवत सिंह हिंगड के निर्देशन व थानाधिकारी हर्षराज सिंह खरेडा के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन कर अज्ञात आरोपी को शीघ्र पकड़ने के निर्देश दिऐ। स्पेशल टीम द्वारा लगातार मेहनत करते हुए आज संगीन वारदात करने वाले शातिर अपरोधी वत्सल पुत्र सर्वेश उम्र 26 साल कोटा निवासी 80 फुट रोड, बालाजी के मंदिर के पीछे, बोरखेड़ा लिंक रोड से गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है।
पुलिस की प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपी वत्सल विद्युत मीटर रीडिंग का कार्य करता था रीडिंग के दौरान उसे पता चल गयाथा कि घर में अकेली महिला रहती है और एक बार रीडिंग के बहाने घर में प्रवेश होकर उसने अन्दर वाला कमरा देख लिया था सिजमें आलमारियाँ थीं जिनमें उसे कीमती जैरावत व मोटी रकम मिलने की आशा थी। आरोपी को करीब 6 माह पूर्व विद्युत विभाग द्वारा उक्त नौकरी से निकाल दिया था इसके बावजूद उसने घटना को अंजाम देने के लिये फर्जी मीटर रीडर बनकर करीब 10 दिन पूर्व सुबह जल्दी आकर मकान की रैकी भी की थी।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी ने बताया कि संगीन वारदात कर फरार हाने वाले अज्ञात बदमाश ने किसी प्रकार की कोई पहचान नहीं छोडी थी लेकिन स्पेशल टीम ने अथक प्रयास करते हुए घटनास्थल के चारों तरफ के मकानों का दूर-दूर तक सर्वे करने के पश्चात् कुछ सीसीटीवी कैमरों में अज्ञात बदमाश के हुलिये के फुटेज मिले जिनको डवलप कर गोपनीय रखते हुए कई व्यक्तियों को दिखाकर वारदात करने वाले आरोपी को नामजद किया व तलाश प्रारम्भ की तो आरोपी घटना के बाद से फरार चल रहा था सिसे पुलिस की शंका और प्रबल हो गई व आज तलाश कर पूछताछ की तो आरोपी ने वारदात करना स्वीकार कर लिया।
शातिर आरोपी वत्सल शर्मा को पुलिस द्वारा बापर्दा रखकर गिरफ्तार किया गया है जिससे बापर्दा अनुसंधान के पश्चात् न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के उपरान्त जैल में परिवादिया द्वारा पहचान परेड कराई जावेगी।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like