BREAKING NEWS

महाप्रबन्धक महोदय ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले रेलकर्मियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया

( Read 4363 Times)

01 Oct 19
Share |
Print This Page

उत्तर पश्चिम रेलवे

महाप्रबन्धक महोदय ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले रेलकर्मियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया

उत्तर पश्चिम रेलवे के कार्यालयों में राजभाषा हिन्दी के उत्तरोत्तर प्रयोग के लिये अनुकूल वातावरण तैयार करने और कर्मचारियों में हिन्दी के प्रयोग में अभिवृद्धि जागृत करने के लिए दिनांक ०९ से २० सितम्बर, २०१९ तक राजभाषा पखवाडे का आयोजन किया गया। श्री आनंद प्रकाश, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने राजभाषा पखवाडे के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं में विजेताओं को तथा वर्ष पर्यन्त हिन्दी में उत्कृष्ट कार्य करने वाले रेलकर्मियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा
 के अनुसार श्री आनंद प्रकाश, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपने उद्बोधन में कहा कि सरकारी कामकाज हिंदी में करना सभी सरकारी कर्मचारियों का संवैधानिक दायित्व है। उन्होंने कहा कि इस रेलवे पर अधिकाधिक कार्य हिंदी में करके भारतीय रेल पर अपनी रेलवे का मान बढाएं।

पखवाडे के दौरान हिन्दी निबन्ध प्रतियोगिता, हिंदी टिप्पण प्रारूप लेखन प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, वाक प्रतियोगिता, इत्यादि का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्री रजत कुमार जैन, वरि. जनसम्पर्क निरीक्षक को वाक प्रतियोगिता में प्रथम, निबंध में द्वितीय तथा टिप्पण व आलेखन में द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया।

मुख्य राजभाषा अधिकारी व मुख्य कार्मिक अधिकारी श्री प्रभाष कुमार ने हिंदी दिवस के अवसर पर राजभाषा पखवाडे की उपयोगिता बताते हुये सरकारी कामकाज*यूनिकोड में हिंदी में करने की अपील की।

इस अवसर पर एस.के. अग्रवाल, अपर महाप्रबंधक तथा विभागाध्यक्ष, अधिकारीगण व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like