GMCH STORIES

जिला कलेक्टर ने ली विभागीय गतिविधियों की समीक्षा बैठक

( Read 1344 Times)

13 Feb 24
Share |
Print This Page
जिला कलेक्टर ने ली विभागीय गतिविधियों की समीक्षा बैठक

पेयजल के नलकूपों को प्राथमिकता से विद्युतीकरण करने के दिए निर्देश

जैसलमेर, जिला कलेक्टर प्रतापसिंह ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि वे जलदाय विभाग के नलकूपों को प्राथमिकता से विद्युतीकरण करावें ताकि जिले में पेयजल आपूर्ति में सुधार हो। उन्होंने अरबन क्षेत्र में जो विद्युत ट्रांसफोर्मर खुले मे है उनका चिन्हिकरण कर वहां पर सुरक्षा के उपाय सुनिश्चित करावें।

जिला कलेक्टर सिंह ने सोमवार को जिला कलेक्ट्री सभा कक्ष में आयोजित विभागीय गतिविधियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश दिये। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई, सहायक निदेशक लोकसेवाएं सांवरमल रेगर, उपायुक्त उपनिवेशन रामस्वरूप चौहान के साथ ही विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

देवा पीएचसी को किया विद्युतीकृत

जिला कलेक्टर सिंह द्वारा गत बैठक में विभागीय अधिकारियों को दिए गये निर्देशों की पालना भी सुनिश्चित हुई। उनके द्वारा देवा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को विद्युत कनेक्शन से जोड़ने के निर्देश दिए थे उसकी पालना में विद्युत विभाग के अधिकारी ने बताया कि देवा पीएचसी को विद्युत कनेक्शन से जोड़ दिया है। इसी प्रकार दव व गुंजनगढ़ के पेयजल स्कीम के ट्रांसफोर्मर भी बदल दिये गये है।

जिला कलक्टर ने उपायुक्त उपनिवेशन को निर्देश दिए कि वे मोहनगढ में जीएसएस के भूमि आवंटन की कार्यवाही कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अन्य विभागों को निर्देश दिए कि उनके सरकारी संस्थानों के लिए भूमि आवंटन के कोई प्रस्ताव हो तो शीघ्र ही प्रस्तुत करें ताकि संस्थानों को भूमि आवंटन की कार्यवाही समय पर की जा सकें।

उन्होंने बैठक के दौरान 132 के.वी.जीएसएस चांधन से जो लाईन जा रही है जिसके संबंध में फोरेस्ट व ग्राम पंचायत से सात दिवस में एनओसी की रिपोर्ट प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए कि वे एयरपोर्ट सड़क कार्य के लिए विद्युत लाईन शिफ्टिंग के लिये पुनः अनुमानित लागत का प्रस्ताव विद्युत वितरण निगम से प्राप्त करने के निर्देश दिए।

उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जनसुनवाई एवं अन्य समस्या के सम्बंध में जो स्टार मार्क करके सूचना प्रेषित की जाती है उसको अधिकारी स्वयं देखे एवं उसकी अनुपालना रिपोर्ट समय पर प्रस्तुत करें । उन्होंने उपायुक्त उपनिवेशन को मोहनगढ़ में विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियंता कार्यालय के लिए भूमि आवंटन की कार्यवाही कराने के निर्देश दिये।

बैठक में अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग की गतिविधियों एवं क्रियाकलापों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like