GMCH STORIES

मतगणना के लिए नियुक्त सुपरवाईजर एवं गणना सहायक पूर्ण सावधानी से करें मतगणना का कार्य - जिला निर्वाचन अधिकारी

( Read 2231 Times)

29 Nov 23
Share |
Print This Page

मतगणना के लिए नियुक्त सुपरवाईजर एवं गणना सहायक पूर्ण सावधानी से करें मतगणना का कार्य - जिला निर्वाचन अधिकारी

 जैसलमेर। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता ने मतगणना दलों के लिये नियुक्त सुपरवाईज एवं गणना सहायक को निर्देष दिये कि वे निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार रविवार, 03 दिसम्बर, 2023 को विधानसभा चुनाव जैसलमेर व पोकरण के लिये होने वाली मतगणना कार्य को पूर्ण सावधानी व सजगता के साथ बेहतरीन ढंग से संपादित करावें। उन्होंने कहा कि दक्ष प्रषिक्षकों द्वारा इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मषीन एवं वीवीपेट के उपयोग के संबंध में जो जानकारी दी जा रही है उसको गंभीरता से ध्यानपूर्वक ग्रहण करते हुए उसकी अक्षरषः पालना सुनिष्चित करें।

            जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने मंगलवार को पॉलोटेक्निक महाविद्यालय जैसलमेर में मतगणना दलों के लिए आयोजित प्रषिक्षण के दौरान यह निर्देष दिये। प्रषिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार के साथ ही गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक एवं माईक्रो ऑब्जर्वर उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि वे अपने कार्य में पूर्ण पारदर्षिता बनाए रखें एवं धैर्य के साथ मतगणना कार्य को संपादित करें। उन्होंने मतगणना के लिये निर्वाचन आयोग द्वारा जो प्रक्रिया निर्धारित की गई है उसी के अनुरुप संपूर्ण कार्यवाही संपन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मतगणना के दौरान अपना व्यवहार निष्पक्ष एवं संयमित रखने पर जोर दिया एवं कहा कि वे मतगणना में उपस्थित मतगणना अभिकर्ताओं को सीले एवं परिणाम का प्रदर्षन संतौषजनक ढंग से देखने देवें।

            उप जिला निर्वाचन अधिकारी स्वर्णकार ने कहा कि वे प्रत्याषियों के अधिकृत अभिकर्ताओं को मतों के संबंध में जानकारी चाहने पर उन्हें धैर्य के साथ पूर्ण जानकारी प्रदान करें। साथ ही मतगणना स्थल पर निर्धारित समय पर पहुंचने के निर्देष दिए।

            सहायक प्रषिक्षण प्रभारी रामाराम, दक्ष प्रशिक्षक मिश्रीसिंह, नरेन्द्र वासु ने मतगणना सुपरवाईजरों व गणना सहायकों एमओ को पॉवर पोईन्ट प्र्रजर्टेन्षन के माध्यम से मतगणना कार्य के संबंध में विस्तार से जानकारी प्रदान की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like