GMCH STORIES

चुनावी पर्यवेक्षकों ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

( Read 2718 Times)

07 Nov 23
Share |
Print This Page

चुनावी पर्यवेक्षकों ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

जैसलमेर । भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक प्रेरणा देशभ्रतार (आईएएस) अमृत सिंह (आईएएस), पुलिस पर्यवेक्षक अनंत शंकर टाकवाले (आईपीएस) तथा व्यय पर्यवेक्षक अंकित सोमानी (आईआरएएस) ने सोमवार को डीओआईटी सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक ली।

सामान्य पर्यवेक्षक प्रेरणा देशभ्रतार (आईएएस) एवं अमृत सिंह (आईएएस) ने कहा की विधानसभा आम चुनाव 2023 स्वतंत्र एवं निष्पक्ष करवाना हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने इस दौरान जिले में विभिन्न मतदान केन्द्रो, शहरी क्षेत्र में स्थित मतदान केन्द्रो के बारे में चर्चा की। उन्होंने राजनैतिक दलों की प्रतिनिधियों के द्वारा दिए गए सुझावों को भी सुना एवं निर्वाचन की सफल क्रियान्वित के संबंध में समस्त आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही। राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने इस दौरान पर्यवेक्षकों को जिले की भौगोलिक परिस्थितिया, दूरस्थ मतदान केन्द्रों आदि के बारे में भी बताया।

पुलिस पर्यवेक्षक अनंत शंकर टाकवाले ने कहा कि कोई भी सीविजिल एप के द्वारा यदि कहीं आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा हो तो  उसका फोटो डालकर या 2 मिनट का वीडियो बनाकर अपलोड कर सकता हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की शिकायत के लिए संबंधित पर्यवेक्षक को को भी सूचित करवाया जा सकता हैं। उन्होंने इस दौरान विभिन्न प्रकार की अनुमतियों के लिए निर्धारित पोर्टल में आवेदन करने की बात कही तथा चुनाव आयोग के विभिन्न एप की जानकारी भी दी।

व्यय पर्यवेक्षक अंकित सोमानी ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से निर्धारित व्यय संधारण रजिस्टर में खर्चों का संधारण करने की बात कही । उन्होंने इस दौरान एमसीएमसी, एफएसटी, वीएसटी, वीवीटी के बारे में भी चर्चा की। व्यय पर्यवेक्षक ने चुनाव आयोग के निर्देशानुसार समस्त कार्यवाही की अक्षरशः पालना करने की बात कही । सभी पर्यवेक्षकों ने संबंधित अधिकारियों से इनके प्रकोष्ठ से संबंधित कार्य साथ ही चैकपोस्ट, स्ट्रोंग रूम, वीडियोग्राफी, मतदान केन्द्रों सहित निर्वाचन से जुडे विभिन्न आवश्यक पहलुओं पर चर्चा की और नियमित रूप से रिपोर्ट उन्हें उपलब्ध करवाने की बात कही।

जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने जिले में निर्वाचन संबंधित तैयारियों के बारे में अवगत करवाया।

इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाल लाल स्वर्णकार, आरओ जगदीश आशिया, तहसीलदार सत्य प्रकाश खत्री सहित निर्वाचन से जुड़े अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

पोकरण आरओ गोपाल परिहार एवं भणियाणा उपखंड अधिकारी ओम प्रकाश भी वीसी  के माध्यम से जुड़े थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like