GMCH STORIES

शनिवार को विधानसभा क्षेत्र जैसलमेर में तीन प्रत्याशियों द्वारा चार नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत

( Read 2813 Times)

05 Nov 23
Share |
Print This Page

शनिवार को विधानसभा क्षेत्र जैसलमेर में तीन प्रत्याशियों द्वारा चार नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत

 

विधानसभा क्षेत्र पोकरण में दो नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत हुए

जैसलमेर विधानसभा चुनाव-2023 के लिए नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने के छठे दिवस शनिवार, 04 नवंबर को जैसलमेर विधानसभा क्षेत्र में तीन प्रत्याशियों द्वारा चार नाम निर्देशन-पत्र प्रस्तुत किए गये। जिसमें रुपाराम ने कांग्रेस प्रत्याशी व स्वतन्त्र अभ्यर्थी के रुप में एक-एक नाम निर्देशन-पत्र तथा छोटूसिंह ने भाजपा प्रत्याशी के रुप में एक तथा बाल भारती ने स्वतन्त्र अभ्यर्थी के रुप में एक नाम निर्देषन पत्र रिटर्निंग अधिकारी (एसडीएम) जैसलमेर जगदीश आशिया के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

वहीं पोकरण विधानसभा क्षेत्र से पूनमगिरी ने भीम ट्राईबल कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में तथा पुखराज ने निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में अपना नाम निर्देशन-पत्र रिटर्निंग अधिकारी (एसडीएम) पोकरण गोपाल परिहार के समक्ष प्रस्तुत किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता ने यह जानकारी दी।

---000---

नाम निर्देषन पत्र प्रस्तुत करने का अंतिम दिवस सोमवार, 6 नवम्बर

जैसलमेर, । जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 30 अक्टूबर को जारी चुनाव अधिसूचना कार्यक्रम के अनुसार नाम निर्देशन पत्र भरने की अंतिम तिथि सोमवार, 6 नवम्बर 2023 निर्धारित है। सोमवार को सुबह ग्यारह बजे से अपरान्ह तीन बजे तक संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष अभ्यर्थी द्वारा नाम निर्देशन प्रस्तुत किए जा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि नाम निर्देषन पत्रों की संवीक्षा 7 नवम्बर, मंगलवार को की जायेगी। वहीं अभ्यर्थिताएं वापस लेने की अंतिम तिथि 9 नवम्बर गुरुवार है। उन्होंने बताया कि गुरूवार, 25 नवंबर 2023 को प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान होगा तथा मतगणना 3 दिसम्बर, रविवार को होगी।

---000---

मतदान एवं मतगणना दिवस को रहेगा सूखा दिवस

जैसलमेर, विधानसभा आम चुनाव 2023 के दौरान 25 नवंबर को मतदान एवं 3 दिसंबर 2023 को मतगणना के अवसर पर जैसलमेर जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों में सूखा दिवस रहेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने बताया कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135 ग के प्रावधानों के अनुसार मतदान एवं मतगणना के अवसर पर सूखा दिवस रहेगा। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व से अर्थात 23 नवंबर 2023 को सायंकाल से 25 नवंबर को मतदान समाप्ति तक एवं पुनर्मतदान की स्थिति में भी पुनर्मतदान की घोषणा से पुनर्मतदान की तिथि को पुनर्मतदान की समाप्ति तक संबंधित मतदान केन्द्र अथवा केन्द्रों के क्षेत्रों में तथा 3 दिसंबर को मतगणना दिवस के अवसर पर सूखा दिवस रहेगा।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like