GMCH STORIES

बालिकाओं ने मानव श्रृंखला एवं रंगोली बना कर किया मतदान के प्रति जागरूक

( Read 2257 Times)

03 Nov 23
Share |
Print This Page

बालिकाओं ने मानव श्रृंखला एवं रंगोली बना कर किया मतदान के प्रति जागरूक

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता के निर्देशानुसार एवं जिला स्वीप नोडल प्रभारी भागीरथ विष्नोई मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद के पर्यवेक्षण में जिले के चलाये जा रहे स्वीप अभियान के अन्तर्गत महिला मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए गुरूवार को सोनार दुर्ग के मुख्य द्वार पर विद्यालयों की बालिकाओं के द्वारा मानव श्रृंखला एवं रंगोली बना कर जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।

स्वीप समन्वयक प्रभुराम राठौड ने बताया कि जिले में महिलाओं का पुरूषों की तुलना में 3 प्रतिषत से अधिक अन्तर वाले जैसलमेर विधानसभा के 65 एवं पोकरण विधानसभा के 40 मतदान केन्द्र है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के द्वारा वर्ततान में महिलाओं के मतदान में बढोत्तरी के दिये गये निर्देषों के सन्दर्भ में भागीरथ विष्नोई मुख्य कार्यकारी अधिकारी की उपस्थिति में गुरूवार को विद्यालय की बालिकाओं के द्वारा रैली में मतदान जागरूकता से सम्बधित नारे लगाते हुए किले के मुख्य द्वार पर पहुंच कर मानव श्रृंखला बनाई गई इसके बाद बालिकाओं के द्वारा मुख्य द्वार पर निर्वाचन विभाग द्वारा जारी एप की रंगोली बनाकर मतदाताओं को जागरूक किया गया। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा दिनांक 25 नवम्बर 2023 को विधानसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदान करने की अपील की गई। स्वीप टीम के सदस्य भोजराज, कन्हैया सेवक, उमेष भाटीया एवं मोहन लाल के द्वारा बालिकाओं को रंगोली निर्माण में सहयोग प्रदान किया गया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जिला निर्वाचन आईकन विजय बल्लाणी के द्वारा उपस्थित लोगो से मतदान करने की अपील की गई।

            स्वीप टीम के सदस्यो, ने उपस्थित सभी को सी-विजिल एप डाउनलोड कर सी-विजिल एप्प के बारे में जानकारी दी और बताया कि यदि आदर्श आचार संहिता का कहीं पर उल्लंघन हो रहा है तो उसका फोटो डालकर या 2 मिनट का वीडियो बनाकर तुरंत अपलोड करें। स्वीप टीम के सदस्य भोजराज वैष्णव ने स्वीप की गतिविधियों की जानकारी दी। उपस्थित नागरिकों कों वीएचए एप में अपना नाम मतदाता सूची में देखने एवं अपने बूथ की जानकारी लेने के सम्बंध में जानकारी दी गई तथा सी-विजिल एप की जानकारी दी गई। कार्यक्रम के दौरान आम नागरिको के साथ जैसलमेर भ्रमण के दौरान आये पर्यटकों ने भी उत्सुकता दिखाई।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like