GMCH STORIES

जिला निर्वाचन अधिकारी ने एमसीएमसी सेल का निरीक्षण किया

( Read 2046 Times)

19 Oct 23
Share |
Print This Page

जिला निर्वाचन अधिकारी ने एमसीएमसी सेल का निरीक्षण किया

जैसलमेर। जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता तथा पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने बुधवार को जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में संचालित एमसीएमसी एवं मीडिया प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने इस दौरान एमसीएमसी प्रकोष्ठ का निरीक्षण करते हुए पेड न्यूज, फेक न्यूज सहित मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर निगरानी रखने एवं निर्वाचन की गाइडलाइन की पालना करने के सख्त निर्देश दिए।उन्होंने नियमित रूप से जिले की निर्वाचन संबंधी खबरों को निर्धारित पोर्टल पर अपलोड करने एवं निर्वाचन विभाग में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने वहां मौजूद कार्मिकों को अपने उत्तरदायित्व की गंभीरता से पालना करने की बात भी कही।

जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता तथा पुलिस अधीक्षक सांगवान ने प्रकोष्ठ में संधारित किए जा रहे रजिस्टर का भी अवलोकन किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक धीरज कुमार दवे ने बताया कि कार्यालय में संचालित मीडिया एवं एमसीएमसी प्रकोष्ठ के माध्यम से आचार संहिता के उल्लंघन, जब्ती,कानून एवं शांति व्यवस्था, फेक न्यूज के साथ ही ईवीएम संबंधित क्रिटिकल न्यूज तथा इलॉक्टरल रोल मैटर के संबंधित खबरों की पूर्ण निगरानी रखी जा रही है साथ ही पेड न्यूज एवं बिना प्रमाणन चलाए जाने वालें विज्ञापनों पर भी नजर रखी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि पेड न्यूज के सम्बन्ध मे किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने पर अथवा राज्य स्तरीय एमसीएमसी के प्राप्त प्रकरण तथा स्वप्रेरणा से प्रकरणों को एमसीएमसी के समक्ष रखा जाएगा तथा नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

इस दौरान उपखंड अधिकारी जगदीश आशियां ,नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह,सहायक जनसंपर्क अधिकारी ईश्वर दान कविया एवं पारी प्रभारी महेश बिस्सा,ओमप्रकाश पंवार,जोरावरसिंह सहित अन्य कर्मचारी अधिकारी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like