GMCH STORIES

जिला कलक्टर ने ली विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र जिला स्तरीय समिति की बैठक

( Read 1851 Times)

08 Feb 23
Share |
Print This Page
जिला कलक्टर ने ली विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र जिला स्तरीय समिति की बैठक

जैसलमेर, जिला कलक्टर टीना डाबी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उद्योग से सम्बन्धित विभाग स्तर पर जो भी मामले लम्बित है या प्रस्ताव भिजवाने है, उसमें तत्परता से कार्यवाही करे। उन्होंने सम रिसोर्ट वेलफेयर सोसायटी द्वारा सम केम्पों में पानी की आपूर्ति के सम्बन्ध में रखी गई बैठक के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों को उनकी प्रतिदिन की पानी की मांग को प्राप्त कर प्रस्ताव तैयार करें ताकि आने वाले समय में उचित कार्यवाही की जा सके।

जिला कलक्टर डाबी ने बुधवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्षा में आयोजित उद्योग विभाग से सम्बन्धित विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र जिला स्तरीय समिति की बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश दिए। बैठक में सम केम्प एवं वेलफेयर सोसायटी के सचिव गुलाम कादर सम,  सेण्ड स्टोन सोसायटी के जुगल किशो बोहरा, औद्योगिक एशोसिएशन के पदाधिकारी गिरीश व्यास, मनीष सांवल, उमाशंकर सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

विद्युत आपूर्ति होगी सुचारू

जिला कलक्टर डाबी ने सम केम्प एण्ड वेलफेयर सोसायटी की सम केम्प क्षेत्र में सुचारू विद्युत आपूर्ति के बारें में अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि वे सांय 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक पर्याप्त वॉल्टेज में विद्युत आपूर्ति हो इसकी उचित व्यवस्था करावे। इसके साथ ही पदाधिकारियों ने औद्योगिक इकाईयों में भी पर्याप्त वॉल्टेज से विद्युत आपूर्ति की मांग की। इस सम्बन्ध में अधीक्षण अभियंता ने बताया कि जिन औद्योगिक इकाईयों की 125 केवीए से ज्यादा वॉल्टेज की जरूरत है, उनको समझाईश कर कुछ घण्टे के लिए बड़ी मशीने बंद रखने की कार्यवाही करावें ताकि अन्य इकाईयों को पर्याप्त वॉल्टेज से विद्युत मिल सके।

भूमि रूपांन्तरण के मामलों का होगा निस्तारण

उन्होंने कहा कि सम स्थित जिन केम्पों के भूमि रूपान्तरण के मामले आए है, उसमें सम तहसीलदार से आवश्यक जांच करवाकर भूमि रूपान्तरण की कार्यवाही कर जाएगी।

इन्होंने रखे सुझाव

सम वेलफेयर सोसायटी के सचिव गुलाम कादर ने बताया कि सम रिसोर्ट में सांय 6 से रात्रि 10 बजे तक विद्युत ट्रिपिंग बहुत होती है, उसमें सुधार किया जावे। इसके साथ ही जुगल किशोर बोहरा, गिरीश व्यास ने शिल्पग्राम व औद्योगिक क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति के लिए उचित कार्यवाही कराने, पोहडा के पास औद्योगिक इकाईयों की सलरी डालने के लिए भूमि का आवंटन कराने की बात कही।

महाप्रबन्धक सन्तोष कुमारी ने बैठक में विभिन्न उद्योगों से सम्बन्धित विभागीय प्रकरणों को विस्तार से रखा एवं उसमें आवश्यक कार्यवाही कराने की आवश्यकता जताई।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like